breaking news New

पूर्व महिला मंत्री के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी पर सरोज पांडेय ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए कड़ी भर्त्सना की

पूर्व महिला मंत्री के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी पर सरोज पांडेय ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए कड़ी भर्त्सना की

पटना /रायपुर ।  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने मध्य प्रदेश के डबरा में सार्वजनिक तौर पर कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री के अपनी ही पार्टी की पूर्व महिला मंत्री के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी पर गहरा दुख व्यक्त पूर्व महिला मंत्री के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए इसकी कड़ी भर्त्सना की है।

सुश्री पांडेय ने सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस की पूर्व महिला मंत्री का फूट-फूट कर रोता हुआ वीडियो फुटेज दिखाने के बाद इस पूरे घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस की यही संस्कृति रही है। उन्होंने इस घटना के लिए जिम्मेवार मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस की सरकार ने इससे पूर्व भी बहनों को ऐसी परिस्थिति में ला खड़ा किया था।

राज्यसभा सांसद ने कहा कि इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी महिलाओं को भोग की वस्तु बताया था। मध्य प्रदेश की ताजा घटना के विरोध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दो घंटे के लिए उपवास रखा है और वह भी चार घंटे के लिए उपवास पर हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया और महिलाओं की बेहतरी के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए।

सुश्री पांडेय ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई घटना पर भी प्रधानमंत्री श्री मोदी ने स्वयं संज्ञान लिया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की थी। हाथरस मामले की राज्य सरकार की अनुशंसा पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि महिला अस्मिता प्रधानमंत्री श्री मोदी के लिए पहली प्राथमिकता है।

सांसद ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन महिला उत्पीड़न के लिए जिम्मेवार लोगों और उनके परिजनों को टिकट दिया है। कांग्रेस ने भी महिला उत्पीड़न के लिए जिम्मेवार प्रवीण कुशवाहा को पटना साहिब से और गोविंदगंज से बृजेश पांडेय को उम्मीदवार बनाया है। इसी तरह राजद ने संदेश विधानसभा से भूमिगत चल रहे निर्वस्त्र विधायक अरुण यादव की पत्नी किरण यादव को तथा नाबालिग के साथ बलात्कार के मामले में जेल में बंद राजबल्लभ यादव की पत्नी को ही उम्मीदवार बनाया गया है।

सुश्री पांडेय ने कहा कि कांग्रेस की मुखिया जहां एक महिला हैं तो वहीं राजद में भी पार्टी प्रमुख की पत्नी अपने दल में शीर्ष पद पर हैं। इन सबके बावजूद इन दोनों दल के नेतृत्व ने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है।