breaking news New

हार्वेस्टर मशीन ख़रीदी के जाँच में विलंब से प्रमाणित हुआ भ्रष्टाचार - संजय पांडे

हार्वेस्टर मशीन ख़रीदी के जाँच में विलंब से प्रमाणित हुआ भ्रष्टाचार - संजय पांडे


हार्वेस्टर मशीन व निगम में व्याप्त अनियमिताओं को लेकर हल्ला बोला महापौर व कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

जगदलपुर, 29 जून। कांग्रेस शासित नगर सरकार को घेरने भाजपा अब आक्रमक रणनीति पर चल रही है। दलपत सागर की सफाई के लिए 75 लाख की लागत से खरीदी गई मशीन की जांच में लगातार हो रहे विलंब और निगम में व्याप्त अनियमितता को लेकर भाजपा पार्षद दल ने आज निगम कार्यालय का घेराव किया।भाजपा पार्षद काले कपड़े के साथ नारेबाजी करते दो घंटे निगम कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठे रहे।धरने के बाद भाजपा पार्षदों ने महापौर व कलेक्टर के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

भाजपा जिला कार्यालय में एकत्र भाजपाई पार्षद आज दोपहर 12 बजे रैली निकालकर नारेबाजी के साथ निगम कार्यालय पहुचे।  भाजपा पार्षदों ने विरोध जताने काले कपड़े पहने थे एवं काली पटियाँ भी लगाई थी।निगम कार्यालय का घेराव कर दो घंटे तक भाजपा पार्षदों ने धरना प्रदर्शन किया। इस बीच महापौर व शासन के खिलाफ लगातार नारेबाजी भाजपा पार्षद करते रहे।भाजपा पार्षद दल ने महापौर के नाम ज्ञापन निगम कार्यालय में व कलेक्टर के नाम ज्ञापन निगम कार्यलय पहुंचे तहसीलदार पुष्पराज पात्र को सौंपा।

निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने बताया कि भाजपा पार्षद दल द्वारा लगातार भ्रष्टाचार के मामले उठाए जा रहे हैं परंतु निगम के जिम्मेदार प्रतिनिधि एवं प्रशासन के तरफ से कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही है।सात माह पूर्व दलपत सागर सफाई हेतु खरीदी गयी वीड हार्वेस्टर मशीन की निविदा मे घालमेल,उसकी अधिकतम कीमत,कबाड़ के कलपुर्जों से एसेम्बल्ड मशीन तथा उसकी खांमियों के संबंध में 14 बिंदुओं पर जांच की मांग की गई थी।इस हेतु कलेक्टर द्वारा जनवरी माह में सात सदस्यीय जांच समिति भी बना कर उसे सात दिवस के अंदर जांच प्रतिवेदन सोपने का आदेश भी दिया था।इसके बावजूद छह माह की लंबी अवधि बीतने के पश्चात भी,जबकि भाजपा पार्षद दल द्वारा लगातार ज्ञापन दिया जाता रहा है ,आज तक जांच रिपोर्ट नहीं आई है।इससे यह स्पष्ट हो गया है कि इस मशीन में भारी भ्रष्टाचार हुआ है व जनता के पैसों का जमकर बंदरबांट किया गया है।

संजय पाण्डेय ने कहा है कि इसी प्रकार 36 लाख रूपये की डस्टबीन खरीदी में भी भ्रष्टाचार किया गया है तथा एसएसआरएम सेंटर में लगभग 17 लाख की मशीन खरीदी गई,जो एक वर्ष बीतने पर भी चालू नहीं हो सकी और यह भी कबाड़ ही साबित हुई है। इसीलिए निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर आज भाजपा पार्षद दल ने प्रदर्शन किया।जिस पर शीघ्र कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन एवं प्रदर्शन निरंतर जारी रहेगा।

भाजपा पार्षद दल के निगम घेराव करने के कूच के दौरान भाजपा प्रदेश मंत्री किरण देव,जिला महामंत्री रामाश्रय सिंह ,नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता मौजूद थे।आज धरना प्रदर्शन में शामिल भाजपा पार्षदों में योगेंद्र पांडे नरसिंह राव,दीप्ति पांडे,दिगंबर राव,निर्मल पानीग्राही,राजपाल कसेर, आलोक अवस्थी,धनसिंह नायक,मोतीराम बघेल,शंभू नाग,महेंद्र पटेल,त्रिवेणी रंधारी,सविता गुप्ता,रीना घोष, ममता पोटाई सहित अभय दीक्षित,पंकज आचार्य,अतुल सिम्हा,शिरीष मिश्रा,सूर्यभूषण सिंह,आनंद झा,आशु आचार्य,चुम्मन पांडे,अजय सरस्वती,रवि कश्यप,सतीश बाजपेई,प्रदीप  पाढ़ी,योगेश शुक्ला,प्रेम यादव,राहुल पाठक आदि भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।