प्रदेश में कोरोना के कारण बिगड़ेंगे हालात - आर पार के मूड में है NHM कर्मी

प्रदेश में कोरोना के कारण बिगड़ेंगे हालात - आर पार के मूड में है NHM कर्मी

छठवें दिन भी जिले के 216 NHM कर्मी रहे अनिश्चितकालीन हड़ताल में

दंतेवाड़ा।  "प्रदेश में कोरोना के कारण बिगड़ेंगे हालात - आर पार के मूड में है NHM कर्मी" "छठवें  दिन सभी NHM कर्मियो ने जिला स्तर एवं ब्लॉक स्तर पर बैनर पोस्टर लगाए जिसमे सभी कर्मचारियों नियमितीकरण सहित माफीनामा भी चिपकाया । इसके लिए सभी अधिकारी कर्मचारियों को जिम्मेदारी दी गई थी । इसकी क्रम में विकासखंड कटेकल्याण में एक वृहद बैठक का आयोजन किया गया जिसमें जिले एवं विकासखंड के हड़ताली कर्मचारी उपस्थित रहे । सभी कर्मचारियों में जोश बना हुआ है सभी अपनी मांगों पे डटे हुए है । सेवा समाप्त किये गए कर्मचारियों में किसी प्रकार का कोई ख़ौफ़ नही है उनमें सबसे ज्यादा उम्मीद देखी जा सकती है। सेवा समाप्त कर्मचारियों के परिवारजन भी कर्मचारियों में जोश भर रहे है । महिला पुरुष सभी कर्मचारियों में जोश देखा जा सकता है । प्रत्येक दिन विकासखंड वॉर बैठक आयोजित कर जिला कार्यकारिणी द्वारा अपने विकासखंड स्तरीय कर्मचारियों का हौसला बना रहे है  ।

यह भी देखा जा रहा है शासन द्वारा लोगों में गलतफहमियां फैलाई जा रही कि कई कर्मचारी एवं जिले ने जॉइनिंग कर लिया है किंतु वास्तविकता में ऐसा कुछ भी नही है । सभी जिलों से पॉजिटिव रेस्पॉन्स देखा जा रहा है शासन के हाथ पैर फूलने लगे है। हड़बड़ाहट में शासन द्वारा उल जुलूल खबरे मीडिया के माध्यम से फैलाई जा रही है जिसका प्रदेश कार्यकारिणी एवम जिला अध्यक्षों ने खंडन किया है ।

 जिला अध्यक्ष ने शासन एवं जिला प्रशासन को आड़े हाथ लेते हुए जल्द जल्द NHM कर्मियों की मांगों को पूरा करने निवेदन किया है । प्रदेश एवं जिलों में हताहत की स्थिति निर्मित हो गई है ऐसे भी कर्मचारियों की कमी होने के बाद हड़ताल का व्यापक असर देखा जा सकता है इसके लिए पूरी तरह शासन जिम्मेदार है ।