breaking news New

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर पेंटिंग स्पर्धा का आयोजन

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर पेंटिंग स्पर्धा का आयोजन


23 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है

रायपुर, 18 नवंबर। स्कूली बच्चों में ध्वनि प्रदूषण के दुष्प्रभाव और सामान्य नागरिक के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव संबंधित जागरूकता को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर पेंटिंग स्पर्धा का आयोजन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा नेशनल इनीशिएटिव फार सेव साउंड फोरम की ओर से किया जा रहा है। इसके लिए 23 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है।

वाहनों में लगाए जाने वाले हार्न की तेज ध्वनि सार्वजनिक कार्यक्रमों में बजाए जाने वाले लाउडस्पीकर तेज शोर और वायु प्रदूषण करने वाले पटाखे और इलेक्ट्रानिक गैजेट की तेज आवाज हानिकारक है। इस संबंध में लोगों को जागरूक करने के लिए पेंटिंग स्पर्धा को फोकस थीम के रूप में रखा गया है।

आईएमए के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि इस स्पर्धा को दो वर्गों में बांटा गया है, जिसमें पहले समूह में 5 से 10 वर्ष और दूसरे समूह में 10 से 15 वर्ष के बच्चे भाग ले सकते हैं। स्कूल प्रिंसिपल का पहचान पत्र और आधार कार्ड आयु प्रमाण पत्र के रूप में प्रस्तुत करना आवश्यक होगा। पेंटिंग में कलर क्रेयान और वाटर कलर का प्रयोग किया जा सकता है। प्रविष्टियों को वाट्सएप नंबर 8129782095 या safesoundinitiative@gmail.com पर भेजा जा सकता है।

डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि इस Painting Compitition में पुरस्कार के रूप में पहले एक विजेता को तीन हजार रुपये, दूसरे दो विजेताओं को दो हजार रुपये और तीसरे तीन विजेताओं को एक-एक हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा।