breaking news New

असम के 3 बार CM रहे वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई का निधन

असम के 3 बार CM रहे वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई का निधन

गुवाहाटी, 23 नवंबर। असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का निधन हो गया है. वह पिछले कई दिनों से अस्‍पताल में भर्ती थे. इससे पहले गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक अभिजीत शर्मा ने बताया कि 80 साल की उम्र पार कर चुके वरिष्ठ कांग्रेस नेता की देखभाल नौ चिकित्सकों की एक टीम कर रही थी. उल्लेखनीय है कि 84 वर्षीय कांग्रेस नेता का इलाज गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज (जीएमसीएच) में चल रहा था.

असम के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके 84 साल के गोगोई को दो नवंबर को जीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. शनिवार को तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें शनिवार को वेंटिलेटर पर रखा गया था. गोगोई 25 अगस्त को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे और इसके अगले दिन उन्हें जीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. इसके बाद 25 अक्टूबर को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

इससे पहले सोमवार को अभिजीत शर्मा ने कहा था, ' श्रीमान (गोगोई) की मौजूदा स्वास्थ्य स्थिति बेहद, बेहद नाजुक थी.' गोगोई के बेटे के साथ जीएमसीएच में मौजूद असम के स्वास्थ्य मंत्री ​हेमंत विस्व सरमा ने भी कहा था गोगोई का रविवार को छह घंटे तक डाय​लिसिस हुआ था और यह दोबारा विषाक्त चीजों से भर गया. विभिन्न अंगों के काम करना बंद करने के बाद गोगोई को वेंटिलेटर पर रखा गया था.