breaking news New

Breaking छत्तीसगढ़ में गरज-चमक के साथ भारी बारिश और जमकर बरसे ओले, बारिश अभी भी जारी

Breaking  छत्तीसगढ़ में गरज-चमक के साथ भारी बारिश और जमकर बरसे ओले, बारिश अभी भी जारी


29 दिसंबर को भी कई स्थानों पर बारिश व ओले गिरने की संभावना

रायपुर । छत्तीसगढ़ में मंगलवार को मौसम का मिजाज बदला। कई स्थानों पर जहां हल्की से मध्यम एवं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ी, वहीं कुछ स्थानों पर जमकर ओले भी गिरे। 

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और उसके आसपास 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। एक द्रोणिका दक्षिण-पश्चिम राजस्थान से उत्तर तेलंगाना तक विदर्भ होते हुए 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। एक ऊपरी हवा का  चक्रीय चक्रवाती घेरा उत्तर प्रदेश के मध्य भाग में 1.5 किलोमीटर तक स्थित है। इसके प्रभाव से आज प्रदेश के बस्तर, सरगुजा, बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर संभाग के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश एवं कहीं-कहीं पर तेज हवा व गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ी। कवर्धा जिले के ग्राम परसवारा सहित कुछ अन्य स्थानों पर, सरगुजा संभाग में प्रतापपुर, जांजगीर जिले के कुछ स्थानों पर जमकर ओले गिरे है। कोरिया में तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हुई है। 

मौसम वैज्ञानिक बताया कि प्रदेश में 29 दिसंबर को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है। साथ ही कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ ओले गिरने की भी संभावना है। इसके अलावा जिन स्थानों पर बारिश और ओले गिरे है उन स्थानों पर एवं उससे लगे हुए स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा प्रात: काल में बने रहने संभावना है। प्रदेश में कल अधिकतम तापमान में गिरावट होगी जबकि न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। 

राजधानी रायपुर में भी रात करीब 8.15 बजे से तेज हवाओं एवं गरज चमक के साथ हल्की बारिश हुई। तेज हवाओं एवं बारिश के कारण कई इलाकों में कई घंटे विद्युत व्यवस्था प्रभावित रही।