breaking news New

शैक्षणिक भ्रमण में आए 07 प्रशिक्षु IPS., धमतरी कलेक्टर व एसपी से मिलकर लिए मार्गदर्शन

शैक्षणिक भ्रमण में आए 07 प्रशिक्षु IPS., धमतरी कलेक्टर व एसपी से मिलकर लिए मार्गदर्शन

संजय जैन, धमतरी। प्रशिक्षु आई.पी.एस. शैक्षणिक भ्रमण के दौरान कलेक्टर पी.एस. एल्मा, एवं पुलिस अधीक्षक धमतरी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर से मिलकर बातचीत किये। इस दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस की कार्यशैली, पुलिस एवं जनता के मध्य समन्वय के संबंध में चर्चा करते हुए घटित अपराधों के निराकरण के संबंध मार्गदर्शन दिया गया। साथ ही धमतरी जिले के भौगोलिक परिस्थितियों की जानकारी भी दिया गया।

ज्ञात हो कि इन प्रशिक्षु आईपीएस. के प्रशिक्षण दौरान शैक्षणिक भ्रमण का मुख्य उद्देश्य यह रहा कि ये बस्तर के क्षेत्रों से भ्रमण करते हुए धमतरी आये हैं और धमतरी जिला जो कि बस्तर का मुख्य द्वारा माना जाता है, इसलिए धमतरी की भौगोलिक स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त किया गया तथा धमतरी की विशेषताओं एवं इसके महत्व के बारे में जानकारी प्राप्त किया। 

प्रशिक्षु आईपीएस. ने यह भी समझने की कोशिश किये कि धमतरी एक सेमी अर्बन क्षेत्र है, जहाँ सेमी अर्बन एक्टिविटीज के साथ-साथ नक्सल संवेदनशीलता व एक्टीविटीज भी है। इसलिए ऐसे क्षेत्रों में पुलिसिंग के लिए किस प्रकार के प्रयास किया जाना चाहिए संबंधी उन्होंने व्यवहारिक प्रशिक्षण प्राप्त किया।कलेक्टर एंवं पुलिस अधीक्षक धमतरी के मिलनसार व्यक्तित्व व सरल स्वभाव की सातों आईपीएस ने प्रशंसा करते हुए उनके कुशल मार्गदर्शन व व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया ।