breaking news New

विहंगम योग संत समाज के तत्वधान में बीजापुर में रक्तदान शिविर का आयोजन

विहंगम योग संत समाज के तत्वधान में बीजापुर में रक्तदान शिविर का आयोजन


बीजापुर । विहंगम योग संत समाज जिला बीजापुर के तत्वधान में 28 अक्टूबर 2021 को जिला चिकित्सालय बीजापुर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया विहंगम योग संस्थान के द्वारा सदगुरु उत्तराधिकारी सूपूज्य संत प्रवीर  विज्ञान देव जी महाराज की जन्म जयंती के  अवसर पर आज विश्वव्यापी अंतरराष्ट्रीय विहंगम योग संस्थान के द्वारा संस्थान के गुरु भाई रक्तदान की सेवा विगत कई वर्षों से करते आ रहे हैं।


भारत के 23 राज्यों के लगभग सैकड़ों स्थानों पर एक समय एक दिन हजारों की संख्या में रक्त वीरों ने अपनी रक्त की सेवा प्रदान किया बीजापुर जिला आदिवासी बहुल क्षेत्र होने के कारण ग्रामीणों में रक्त  की बीमारी अधिकतर पाई जाती है विहंगम योग संस्थान के द्वारा क्षेत्रों में रक्तदान के संबंध में जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को रक्तदान करने हेतु प्रेरित किया जाता है !

विहंगम योग संस्थान अध्यात्मिक कार्य के साथ सामाजिक दायित्वों का भी निर्वहन समय-समय पर करता आ रहा है जैसे नशा मुक्ति जागरूकता अभियान शिक्षा स्वस्थ एवं साधना पद्धति के द्वारा मन को शांति रखने का प्रशिक्षण भी देता आ रहा है सद्गुरु सदाफल देव विहंगम योग संस्थान अध्यात्म की मूल चेतना से जुड़ा है !


अध्यात्म के प्रकाश को लेकर यह संस्थान कार्य कर रहा है साथ ही यह संस्थान न केवल एक अध्यात्मिक संस्थान है अध्यात्मिक संगठन है बल्कि एक सामाजिक संगठन है समाज सेवा का संगठन है जो जन जन के कल्याण के लिए समर्पित है विभिन्न सामाजिक सेवा प्रकल्पों से जुड़ा हुआ है !


जिसके फलस्वरूप संयुक्त राष्ट्रीय की आर्थिक एवं सामाजिक समिति से सद्गुरु सदाफल देव विहंगम योग संस्थान को मानव कल्याण कार्यों की दिशा में अनवरत कार्य को दृष्टिगत रखते हुए विशेष परामर्शक सदस्यता प्राप्त है। रक्तदान शिविर के आयोजन में  .के.आर चापड़ी जी के मार्गदर्शन में महेश चापड़ी, लच्छू लेकाम, पोरियाराम, गंगाराम हेमला, गणेश नायक, महेश कुडियम, का सराहनीय योगदान रहा।