breaking news New

बड़ी खबर: 14580 पदों पर शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी, नियुक्ति आदेश जल्द ही, फिलहाल अतिथि शिक्षक से काम ले रहे हैं सरकारी स्कूल

बड़ी खबर: 14580 पदों पर शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी, नियुक्ति आदेश जल्द ही, फिलहाल अतिथि शिक्षक से काम ले रहे हैं सरकारी स्कूल
  •  अनिल द्विवेदी

रायपुर. प्रदेश में सरकार 14580 पदों पर शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी में है हालांकि अभी तक नियुक्ति आदेश जारी नही किए गए है. इस प्रक्रिया के पूरा होने तक स्कूलों को अतिथि शिक्षक यानि विदया मितानों से काम चलाने को कहा गया है.

दरअसल कोरोना महामारी के कारण स्कूल खुले नही हैं और क्लासेज भी आनलाइन चल रही हैं इसलिए 14580 पदों पर शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया धीमे कर दी गई है अन्यथा यदि अभी नियुक्ति कर दी जाती है तो सरकार को वेतन आदि का बोझ अभी से पड़ने लगेगा. इसलिए जैसे ही स्कूल ख्ुालेंगे, शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ाई जाएगी.

हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा सत्र में इससे जुड़ा सवाल उठाते हुए भाजपा विधायक डाॅ. कृष्णमूर्ति बांधी ने सवाल उठाया कि सरकार यह बताये कि क्या विदयामितानों को अतिथि शिक्षक के रूप में रखा गया है, इस पर आदिम जाति विकास मंत्री डाॅ प्रेमसाय सिंह टेकाम ने जवाब दिया कि हां अभी अतिथि शिक्षकों से काम लेने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि 1832 शिक्षकों को अतिथि शिक्षक के रूप में नियुक्ति आदेश जारी किया गया है.

डाॅ बांधी ने दूसरा सवाल पूछा कि क्या 14580 पदों पर शिक्षकों की भर्ती  की गई है या आदेश जारी किए गए हैं इस पर टेकाम ने कहा कि भर्ती की जा रही है लेकिन आदेश जारी नही किए गए हैं. अतः पदभार ग्रहण करने का प्रश्न ही उपस्थित नही होता.