breaking news New

विश्व तंबाकू निवेश दिवस पर यूथ फाउंडेशन ने किया लोगों को जागरूक नशा न करने की की मार्मिक अपील

विश्व तंबाकू निवेश दिवस पर यूथ फाउंडेशन ने किया लोगों को जागरूक नशा न करने की की मार्मिक अपील


के एस  ठाकुर

राजनांदगांव, 1 जून। मदर टेरेसा फाउंडेशन पिछले तीन वर्षों से सादगी से जीये ताकि दूसरे भी जी सके इस महत्वकांक्षी उद्देश्य को लेकर समाजसेवा के क्षेत्र में लगातार कार्य कर रहे हैं। कोरोना की इस भीषण त्रासदी में एक ओर जहाँ लोग एक दूसरे से दूरी बनाने में लगे हुए हैं। वहीं  मदर टेरेसा युथ फाउंडेशन    विश्व तंबाकू निषेद दिवश के अवसर पर  राजनाँदगाँव की समाज सेवी आस्था मदर टेरेसा युथ फाउंडेशन के सदस्यों द्वारा लोगो को तम्बाकू छोड़ने के लिए जागरूक किया गया। 


शहर के तम्बाकू रहित क्षेत्रों का चिन्हाकित किया और  सरकारी अस्पताल में जा कर तम्बाकू सेवन न करने की सलाह देने के साथ साथ लोगो को तम्बाकू सेवन करने से होने वाले बीमारियों के बारे में बताया और उससे बचने के लिए कहा साथ ही अपने हाथो को किस प्रकारों साफ करें ये सिखाया और उसकी पत्रिका बी बाटी  न केवल आज बल्कि मदर टेरेसा युथ फाउंडेशन निरन्तर लोगो के बीच सेवा दे रही है संस्थ रक्त की कमी से जूझते मरीजों के परिजनों को रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित कराते भी देखे जा सकते हैं । तो वहीं पर्यावरण संरक्षण के महत्व को समझाने संस्था के अध्यक्ष योताम कुर्रे  अपनी टीम के साथ वृक्षारोपण करते हुए भी देखे जा सकते हैं। ग्रीष्म ऋतु में पशु और पक्षियों के लिए दाना और पानी की व्यवस्था करते भी देखे जा सकते हैं। तो इस प्रकार के समाजसेवी सनाथ  भी हमारे समाज के भीतर और हमारे आसपास हैं।


आज के इस विश्व तम्बाकू  निषेद दिवस पर अध्यक्ष योताम कुर्रे , संस्था के सदस्य अजय आर्य ,धर्म यादव ,विजय यादव ,पूर्णिमा यादव , निखिल यादव ,गीतिका स्वामी , महेश साहू ,आदित्य राज देवांगन उपस्थित रहे ।