breaking news New

संस्कार विद्या मंदिर सकेत की टीम ने बनाया युवा महोत्सव में अपना स्थान

 संस्कार विद्या मंदिर सकेत की टीम ने बनाया युवा महोत्सव में अपना स्थान


रायपुर। युवा कल्याण विभाग पथरिया के अगुवाई में आयोजित विकासखंड स्तरीय युवा महोत्सव 2021 में क्षेत्र के एकमात्र कृषि विद्यालय संस्कार विद्या मंदिर उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय सकेत की टीम ने लगातार तीसरे वर्ष एकांकी नाटक में प्रथम स्थान प्राप्त कर जिला स्तरीय युवा महोत्सव में अपना स्थान बनाया।

पथरिया के मंगल भवन में आयोजित युवा महोत्सव में एकांकी नाटक, लोक गीत,लोक नृत्य, राउत नाचा, पंथी,कर्मा व सुवा नृत्य सहित विविध साहित्यिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ भौरा, गेड़ी जैसे छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलो व वेशभूषा की प्रतियोगिताएं हुई।

जिसमे एकांकी नाटक के अंतर्गत शिक्षित बालिका सशक्त नारी विषय पर शानदार नाटक प्रस्तुत कर सबका मनमोहित कर शानदार संदेश प्रदान करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया।साथ ही वीर सैनिकों के जीवन पर आधारित नाटक द्वितीय स्थान प्राप्त किया,पारम्परिक वेशभूषा में प्रिंसी ठाकुर ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

इस कार्यक्रम में विद्यालय के 35 बच्चों ने विभिन्न विधाओं में हिस्सा लिया।विद्यालय के प्राचार्य चित्रसेन वर्मा ने सभी बच्चों को बधाई देते हुए, पालकों को भरोसा दिलाया कि संस्कार बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए अनवरत यू ही प्रयास करता रहेगा।


इस कार्यक्रम में बच्चों को शामिल कराने के लिए विद्यालय के शिक्षक अजय राजपूत,लोमश यादव,डोलेंद्र वर्मा,सूरज व विशाल श्रीवास ने विशेष भूमिका निभाई।