breaking news New

खरसिया में टीकाकरण अभियान के पहले दिन 15-18 वर्ष के किशोरों को दी गई वैक्सीन की पहली डोज

खरसिया में टीकाकरण अभियान के पहले दिन 15-18 वर्ष के किशोरों को दी गई वैक्सीन की पहली डोज

संटी सोनी, खरसिया। 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण के तहत 4 जनवरी को कोंडतराई विद्यालय के सौ विद्यार्थियों का टीकाकरण कराया गया। इससे पहले 3 जनवरी को लगभग 60 छात्र-छात्राओं को वेक्सीन लगवाया गया था।

गौरतलब है कि भारत सरकार ने देशभर में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के वेक्सिनेशन का कार्य 3 जनवरी से शुरू कर दिया है। उच्च कार्यालय से प्राप्त निर्देशानुसार शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोंडतराई में अध्ययनरत 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों को भी कोविड-19 के रोकथाम हेतु टीकाकरण का कार्य प्रारंभ कराया गया। 

इसके तहत 3 जनवरी को कुल पात्र लगभग 300 छात्र-छात्राओं में से लगभग 60 को और 4 जनवरी को 100 विद्यार्थियों को वेक्सीन लगवाया गया। उप स्वास्थ्य केंद्र कोंडतराई के सहायक चिकित्सा अधिकारी राजेश कुमार साहू अपनी पूरी टीम के साथ विद्यालय आये और वहीं बच्चों को टिका लगाया गया।  इस दौरान विद्यालय प्राचार्य एस आर भगत सहित सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं, कर्मचारियों और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने इस कार्य में सहयोग प्रदान किया। शेष बचे छात्र-छात्राओं को 5 जनवरी को वेक्सीन लगाया जाएगा।

टीकाकरण और परीक्षा एक साथ

ज्ञात हो कि इन दिनों हाई और हायर सेकेंडरी स्कूलों में अर्ध वार्षिक परीक्षाएं भी आयोजित की जा रही है और इसी दौरान टीकाकरण का कार्य भी जारी है। कोंडतराई के विद्यार्थियों ने और खासकर छात्राओं ने स्वस्फूर्त होकर न केवल टीकाकरण के तहत वेक्सीन लगवाया बल्कि उसके तुरंत बाद वे पूरे उत्साह के साथ अर्ध वार्षिक परीक्षा में भी शामिल हुए।