breaking news New

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोशिएशन पथरिया के तत्वावधान में मैराथन दौड़ प्रतियोगिता आयोजित, 400 से अधिक खिलाड़ियों ने लिया भाग

 छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोशिएशन पथरिया के तत्वावधान में मैराथन दौड़ प्रतियोगिता आयोजित, 400 से अधिक खिलाड़ियों ने लिया भाग

मुंगेली। महिलाएँ खेलकूद के क्षेत्र में भी पुरुषों से कदम से कदम मिलाकर चल रही है। उक्त बातें छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोशिएशन पथरिया के तत्वावधान में छत्तीसगढ़ के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद वीरनारायण सिंह के शहादत दिवस पर आयोजित मैराथन दौड़ प्रतियोगिता सरगांव में जिला पंचायत सदस्य जागेश्वरी घनश्याम वर्मा ने कही।

सभापति जिला पंचायत मुंगेली अम्बालिका साहू के प्रतिनिधि के रूप में आये मनीष यादव ने सभी धावकों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। सरपंच संघ अध्यक्ष निर्मल दिवाकर ने युवाओं में उत्साह भरते हुए सरगांव के पावन धरा में स्वागत किया। क्षेत्र में होने वाले समस्त कार्यक्रमों में सक्रिय भूमिका व सहयोग देने वाले पत्रकार शिवम पांडे जी ने क्षेत्र के विकास के लिए हर तरह के सहयोग देने की बात कही। 


सर्व आदिवासी शासकीय सेवक संघ के जिला उपाध्यक्ष नाथू राम ध्रुव ने शहीद वीर नारायण के जीवन परिचय देते हुए सबको वीर-धीर व देशप्रेम के लिये प्रोत्साहित किया। प्रातः 6 बजे से ही पथरिया मोड़ सरगांव में छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से आये चार सौ से अधिक खिलाड़ियों ने मैराथन दौड़ में शामिल होने के लिए शुरू कर दिया। जिनका पंजीयन शिक्षक हनुमान राजपूत, रुद्र राजपूत, देव प्रधान व देवी नेगी ने किया।

कार्यक्रम की शुरुआत सर्व आदिवासी समाज के आदित्य नेताम, शैलेन्द्र ध्रुव, गेंदलाल नेताम की अगुवाई में समस्त अतिथियों व शिक्षको के द्वारा शहीद वीरनारायण जी के प्रतिमा में पूजन वंदन व राजकीय गीत अरपा-पैरी के धार के गायन के साथ हुआ। उसके बाद युवाओं में जोश भरते हुए कार्यक्रम के संचालक शिक्षक मोहिन्दर सिंह वर्मा ने अतिथियों से आग्रह किया कि धावकों को हरी झंडी दिखाकर सांवा की ओर रवाना किया जाए।


हरी झंडी के दिखाते ही पुलिस प्रशासन के अगुवाई में सैकड़ो धावकों ने अपनी पांच किलोमीटर की दौड़ पूरा की। जिसमे महिला वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त धावक प्रियंका साहू भिलाई को श्रीमती अम्बालिका साहू सभापति जिला पंचायत मुंगेली के प्रतिनिधि के द्वारा पांच हजार की राशि ,पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त धावक ओंकार वर्मा भिलाई को श्रीमती जागेश्वरी घनश्याम वर्मा जिला पंचायत सदस्य के द्वारा पांच हजार रुपये का नगद पुरुस्कार प्रदान किया गया।

द्वितीय स्थान प्राप्त धावक महिला वर्ग भीमेश्वरी ठाकुर बालोद व पुरुष वर्ग कर्ण कुमार सूरजपुर को नेहरू साहू भारतीय जीवन बीमा के करोड़पति बीमा अभिकर्त्ता के द्वारा दो-दो हजार रुपये,तृतीय स्थान प्राप्त धावकों भावना साहू बालोद व घनश्याम कुमार गूँजेरा को एक-एक हजार गोविंद साहू भूतपूर्व सरपंच बदरा (ब) के द्वारा प्रदान किया। दोनो ही वर्गों में प्रथम स्थान प्राप्त प्रतिभागियों को कुलवंत हार्डवेयर सरगांव के संचालक शैलेन्द्र हूरा के द्वारा दिया गया।चौथे  से दसवें स्थान प्राप्त समस्त प्रतिभागियों को निर्मल दिवाकर सरपंच संघ अध्यक्ष के द्वारा नगद पुरुस्कार व राजा स्टेशनरी पथरिया,शिवम स्टोर्स सरगांव के द्वारा स्मृत्ति चिन्ह प्रदान किया। 


छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के ब्लाक अध्यक्ष विश्वनाथ राजपूत ने बताया कि शिक्षक संघ न केवल कर्मचारियों के हित में जीवन के साथ भी,और जीवन के बाद भी करते रहती है बल्कि समाजिक उत्थान के लिए भी लगातार प्रयासरत है।अशोक यादव विकासखंड खेल प्रभारी ने सभी सहयोगकर्ताओ को धन्यवाद दिया संघ के इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से मातृछाया हॉस्पिटल सरगांव, कुलवंत हार्डवेयर, बिट्टू द ढाबा,राजा स्पोर्ट्स पथरिया ने सहयोग किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में परदेसी यादव,यशवंत साहू,प्रमोद यादव, सुरेश हंस,खेम सिंह राजपूत,ईश्वर जायसवाल,राजेन्द्र सूर्यवंशी,प्रमोद राजपूत,ललित यादव,कोमल राजपूत,सुरेश हंस,रीना चंद्रवंशी,कुंती सिंह,अशोक बरगाह ने विशेष योगदान दिया।