breaking news New

कुछ ही दिनों में उखडऩे लगी है गुणवत्ताहीन सड़कें

कुछ ही दिनों में उखडऩे लगी है गुणवत्ताहीन सड़कें

 
भानुप्रतापपुर। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क विभाग द्वारा डोंगरकट्टा से ब्यानार तक बनाये गए गुणवत्ताहीन सड़कें महज ही कुछ दिनों में उखडऩे लगी है। इसी मार्ग पर डोंगरकट्टा पंचायत के सामने डेमेज सीमेंट डालकर पुलिया का निर्माण किया गया है। मोटी कमीशन के चलते विभाग के अधिकारी ठेकेदार को लाभ पहुंचाने में लगे हुए हंै।


विदित हो कि भानुप्रतापपुर एवं दुर्गुकोदल विकासखंड के अंतर्गत क्षेत्र में वृहद मात्रा सड़क व पुलिया निर्माण का कार्य चल रहा है, अभी तक कई सड़के व पुलिया पूर्ण भी हो चुके है, लेकिन जिस आधार पर काम किया जाना है वैसे न करते हुए खानापूर्ति किया गया है।
विदित हो कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत भानबेड़ा से ऊँचपानी तक  10 किलोमीटर सड़क का कार्य 6 करोड़ की लागत से एसएस इंफ्रास्ट्रक्चर दुर्ग के द्वारा कराया जा रहा है। इनके द्वारा बनने वाली सड़क व पुलिया की गुणवत्ता मानकों पर खरी नहीं उतरती, उसके बावजूद ठेकेदार नियम कायदों को ताक पर रख दिलेरी से घटिया निर्माण करने में लगे हुए हैं। ग्रामीणों द्वारा विरोध करने के बाद ईई को इसकी जानकारी दी गई। इंजीनियर मौके पर निरीक्षण हेतु आए। इंजीनियर ने निरीक्षण के दौरान पाया कि पुल के नीचे पानी निकासी हेतु डाली गई पाइप चटकी हुई है जो वजन पडऩे पर कभी भी टूट सकती है।