breaking news New

प्रिंट रेट से अधिक दाम पर समान बेचने की शिकायत पर, निगम और खाद्य विभाग ने किया कार्यवाही

प्रिंट रेट से अधिक दाम पर समान बेचने की शिकायत पर, निगम और खाद्य विभाग ने किया कार्यवाही


लॉकडाउन के उल्लंघन एवं नियमों की अवहेलना करने वाले 10 लोगों पर लगा 11700 रू. अर्थदण्ड


भिलाई, 20 मई। लाॅकडाउन का फायदा उठाते हुए कुछ दुकानदार मनमाने दाम पर सामान बेचने की फिराक में हैं! ऐसे लोगों के खिलाफ शिकंजा कसने आज संयुक्त कार्यवाही की गई। भिलाई निगम क्षेत्र के कुछ दुकानों पर खाद्य सामग्री को अधिक दाम पर बेचने तथा बिना बिल के सामान देने की शिकायत जिला खाद्य विभाग को प्राप्त हुई थी, जिस पर निगम की मोबाइल टीम के साथ फूड इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचकर दुकानदार से अर्थदण्ड वसूलते हुए अंतिम चेतावनी के साथ छोड़ा गया। निगमायुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी द्वारा लाॅकडाउन का उल्लंघन करने, बिना मास्क लेन-देन करने, अधिक दाम पर सामान बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है, बावजूद इसके कुछ लोग कालाबाजारी करने में लगे है ऐसे लोगों पर निगम की मोबाइल टीम नजर रखने माॅनिटरिंग कर रहे है। आकाशगंगा के एक मोबाइल दुकान पर अधिक भीड़ पाए जाने पर तथा कई ग्राहक मास्क को मुंह के नीचे लटकाकर रखे थे, टीम भीड़ को नियंत्रित कर दुकानदार से 500 रूपए जुर्माना वसूले।


 गली-मोहल्ले के किराना दुकानों का भी निरीक्षण कर निर्धारित समय तक ही व्यापार करने की समझाइश दिया जा रहा है। भिलाई निगम क्षेत्र में लाॅकडाउन का सख्ती से पालन कराने निगम की मोबाइल टीम निरंतर निरीक्षण कर रही है। आज जिला खाद्य विभाग को निगम क्षेत्र के 4 दुकान में प्रिंट रेट से अधिक दाम पर सामान बेचने, बिल नहीं देना और दुकानदार द्वारा कालाबाजारी की शिकायत मिलने पर सुरेश कुमार साहू खाद्य निरीक्षक व नाप तौल निरीक्षक श्री टोप्पो तथा निगम की मोबाइल टीम सिविक सेंटर स्थित अपना सुपर बाजार, शारदा किराना दुकान, सेक्टर 05 दीपक किराना, सेक्टर 05 स्थित महावीर दुकान में खाद्य तेल व अन्य खाद्य सामग्री को अधिक दाम पर बेचने और बिना बिल के सामान देने की शिकायत पर पहुंचे और दुकान के भीतर सामान, प्रिंट रेट और सामान के रेट लिस्ट की जानकारी लेते हुए सभी चारों दुकानदार से 2000 - 2000 रूपए अर्थदण्ड वसूलने के साथ अंतिम चेतावनी के साथ छोड़ते हुए किसी प्रकार की मिलावटी, एक्सपायरी या अधिक दाम पर सामान बेचते पाए जाने पर सख्त कार्यवाही करने की समझाइश भी दिये।

 निगम क्षेत्र में निरीक्षण के लिए निकली मोबाइल टीम ने आज विभिन्न स्थानों पर लोगों से लॉकडाउन के उल्लंघन पर जुर्माना वसूला! इसमें राहूल से 200 रूपए, राम पटेल से 500 रूपए, महावीर किराना स्टोर्स 2000 रूपए, दीपक किराना स्टोर्स से 2000 रूपए, अपना सुपर बाजार से 2000 रूपए, चन्द्रभान से 1000 रूपए, शिवा जायसवाल से 1000 रूपए, एक अन्य दुकानदार से 500 रूपए सहित 10 लोगों से 11700 रूपए अर्थदंड वसूलने की कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान एआरओ शरद दुबे, एआरओ संजय वर्मा, मोबाइल टीम प्रभारी प्रकाश अग्रवाल सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।