breaking news New

नक्सली हमला अपडेट : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम भूपेश बघेल से की बातचीत, सीआरपीएफ के महानिदेशक को घटनास्थल पर जाने के निर्देश, मुठभेड़ में 15 नक्सलियों के मारे जाने की खबर...देखिए शहीदों की सूची और तस्वीरें..

नक्सली हमला अपडेट : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम भूपेश बघेल से की बातचीत,  सीआरपीएफ के महानिदेशक को घटनास्थल पर जाने के निर्देश, मुठभेड़ में 15 नक्सलियों के मारे जाने की खबर...देखिए शहीदों की सूची और तस्वीरें..

जनधारा समाचार
रायपुर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन करके उनसे बीजापुर में हुई नक्सली घटना के संबंध में विस्तृत चर्चा की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री को बीजापुर में राज्य और केंद्र के सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ की मैदानी स्थिति से अवगत कराया । मुख्यमंत्री ने कहा कि मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को हुई क्षति दुखद हैं । लेकिन सुरक्षा बलों के हौंसले बुलंद हैं और नक्सली हिंसा के विरुद्ध यह लड़ाई हम ही जीतेंगे।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री से कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर इस लड़ाई को अवश्य जीतेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से जो भी आवश्यक मदद होगी वो राज्य सरकार को दी जायेगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने सीआरपीएफ के महानिदेशक को घटना स्थल पर जाने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि नक्सल हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों में हो रहे लगातार विकास कार्यों से ग्रामीणों का नक्सलियों से मोह भंग हो रहा है और वे लगातार विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं । स्वास्थ्य , शिक्षा और अन्य सुविधाएं अंदरूनी गांवों तक सुलभ हो रही हैं और नक्सली विचारधारा से लोग विमुख हो रहे है । इससे बौखला कर नक्सली इस तरह के हमले कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रहे हैं । राज्य सरकार न इससे डरने वाली हैं और नहीं अपने विकास कार्यों को हर गांवों तक पहुंचाने के संकल्प से डिगने वाली हैं ।


Exclusive snap of top Police officials from incident region..


उपनिरीक्षक सहित 25 से ज्यादा जवानों के शहीद होने की आशंका

दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जो नक्सल हमला हुआ है, उसमें सुरक्षाबलों के 25 से ज्यादा जवानों के शहीद होने की अपुष्ट खबर है. जांजगीर के उपनिरीक्षक दीपक भारद्वाज भी शहीद हुए हैं.  इनसे से कुछ की तस्वीरें और विवरण आप देख सकते हैं. मुठभेड़ में घायल हुए 24 जवानों को बीजापुर अस्पताल में पहुंचाया गया है. इसके अलावा 7 जवानों का इलाज रायपुर में चल रहा है. साथ ही कोबरा कमांडो के एक जवान का शव बरामद हुआ है, जिसे बाद में एयरलिफ्ट करके जगदलपुर भेजा गया है.

इस मामले को लेकर सुरक्षा बलों का ये दावा है कि 15 से ज्यादा नक्सली बीजापुर इनकाउंटर में ढेर हुए हैं.