breaking news New

कर्नाटक कांग्रेस ने भाजपा के दागी विधायक की गिरफ्तारी की मांग की

कर्नाटक कांग्रेस ने भाजपा के दागी विधायक की गिरफ्तारी की मांग की

 बेंगलुरु । कर्नाटक कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भाजपा के दागी विधायक रमेश जारकीहोली की गिरफ्तारी की मांग की, जिन्होंने एक महिला के साथ कथित रूप से अश्लील वीडियो सामने आने के बाद मार्च की शुरुआत में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कहा, हम राज्य के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई से जारकीहोली को गिरफ्तार करवाने का आग्रह करते हैं, क्योंकि वह एक महिला के साथ अश्लील वीडियो के मामले में पकड़े गए थे। महिला ने उन पर सरकारी नौकरी दिलाने के बहाने उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था।
सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के एक दिन बाद जारकीहोली ने 3 मार्च को राज्य के जल संसाधन मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसे 2 मार्च को स्थानीय समाचार चैनलों पर भी प्रसारित किया गया था।
नवंबर, 2019 में कांग्रेस से अलग होने और भाजपा में शामिल होने के बाद जारकीहोली बेलगावी जिले की गोकक विधानसभा सीट से फिर से निर्वाचित हुए। वह फरवरी 2020 में कैबिनेट मंत्री बने।
पीडि़ता की दुर्दशा के प्रति राज्य सरकार की कथित उदासीनता से नाराज शिवकुमार ने कहा कि यह शर्म की बात है कि महिला की शिकायत पर कथित दुष्कर्म के मामले में राज्य पुलिस द्वारा भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 के तहत आरोपित किए जाने के बाद भी जारकीहोली को स्वतंत्र घूमने की अनुमति है।
हालांकि मार्च के मध्य में पीडि़ता की शिकायत पर जारकीहोली के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी और जांच दल द्वारा उससे पूछताछ की गई थी।
शिवकुमार ने कहा, पुलिस कानून का पालन करने के बजाय सत्ताधारी पार्टी के निर्देशों पर काम कर रही है।
मार्च के दौरान जब विधानसभा का बजट सत्र चल रहा था, तब जारकीहोली को कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया और छुट्टी मिलने के बाद उन्हें घर पर आराम करने की सलाह दी गई।