breaking news New

एसपी के निर्देश पर शहीद की बेटी के जन्मदिन में शामिल हुए तोंगपाल थाना प्रभारी

एसपी के निर्देश पर शहीद की बेटी के जन्मदिन में शामिल हुए तोंगपाल थाना प्रभारी


 कृष्णा नायक दोरनापाल 

दोरनापाल। तोंगपाल थाना प्रभारी विजय पटले व पुलिस परिवार के सदस्यों ने बच्ची के प्रथम जन्मदिन के शुभ अवसर पर घर पहुंच कर केक काटा और भेंट दे कर बच्ची के उज्वल भविष्य की कामना की।

पुलिस  स्टाफ को अपने घर देख कर शहीद  के परिवार वाले काफी खुश नजर आए और शाहिद की पत्नी ने  एसपी सुनील शर्मा और तोंगपाल थाना प्रभारी विजय पटले वा समस्त थाना स्टाफ का आभार व्यक्त किया।


ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के अबतक का सबसे बड़े हमलो में से एक मिनपा घटना शामिल है.सुकमा के अति संवेदनशील क्षेत्र नक्सलियों के प्रभाव वाले क्षेत्र में मिनपा में हुए नक्सली हमले में 17 जवान शहीद हो गए थे  जबकि 14 घायल हुए थे. शहीद और घायल जवान में डीआरजी और एसटीएफ के जवानों शामिल थे !

  डीआरजी-एसटीएफ के जवानों को पहली बार इतना बड़ा नुकसान हुआ था. शनिवार को हुए इस नक्सली मुठभेड़ में 17 जवानों के शहीद होने की खबर मिलने के पश्चात पुलिस महकमे में अफरातफरी मची हुई थी शहीद होने वाले जवानों में एसटीएफ और डीआरजी के जवान शामिल थे।


इस मुठभेड़ में शाहिद 17 जवानों ने नक्सलियों से डटकर सामना किया देश की सुरक्षा के लिए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए साहस के साथ सभी जवान लड़े और वीरगति को प्राप्त किए।

इस घटना में शहीद हुए जवानो में एक नाम तोंगापाल (लेदा) निवासी लिबरू बघेल का भी है जिन्होंने नक्सलियों के कायराना हरकत का जवाब काफी बहादुरी के साथ दिया था । स्वर्गीय लिबरु बघेल ने  नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए बहादुरी के साथ लड़ाई लड़ते हुए शहीद हुए थे।

अपने पीछे शहीद जवान लिबरू पत्नी और दो बच्चो सहित भरापुरा परिवार छोड़ कर चले गए  घर का भरणपोषण करने वाले एक मात्र  लिबरु थे ! इस घटना ने लिबरु के परिवार वालो को झकझोर दिया ।

शाहिद के परिवार वालो और बच्चो को पिता की कमी न हो इसलिए सुकमा पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा समय -समय पर शहीद परिवार वालो को हर सम्भव मदद करते हैं ।