breaking news New

रविवार अब आधा अनलाक, दोपहर दो बजे तक खुलेंगे बाजार

रविवार अब आधा अनलाक, दोपहर दो बजे तक खुलेंगे बाजार

रायपुर, 17 जून। कोरोना संक्रमण में लगातार हो रही कमी के बाद अब बाजार की रफ्तार बढ़ाने के प्रयास तेज किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन ने रविवार के पूर्ण लाकडाउन को खत्म कर अब दोपहर दो बजे तक बाजार खोलने की अनुमति दे दी है। यानी व्यावसायिक प्रतिष्ठान, कांप्लेक्स, शापिंग माल, सुपर बाजार, फल सब्जी मंडी, शोरूम आदि आधे दिन तक खुल सकेंगे। साथ ही अब तक बंद चल रहे ब्यूटी पार्लर व सैलून को सोमवार से शनिवार तक शाम सात बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है।

बुधवार को जिला प्रशासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया। आदेश के अनुसार दोपहर दो बजे के बाद पूर्ण लाकडाउन रहेगा। हालांकि दोपहर दो बजे के बाद मेडिकल दुकान, पेट्रोल पंप, अस्पताल आदि खुले रहेंगे। इसके साथ ही शादी के लिए इनहाउस डाइनिंग की सुविधा सहित मैरिज हाल व होटल रेस्टारेंट रात 10 बजे तक खोले जा सकेंगे। पिछले दिनों ही जिला प्रशासन ने दुकानें बंद होने का समय भी एक घंटा बढ़ाकर शाम सात बजे तक कर दिया है। गौरतलब है कि अब तक रविवार को पूर्ण लाकडाउन रहता था। व्यवसायियों द्वारा रविवार को भी व्यापार करने की लगातार मांग की जा रही थी।

छत्तीसगढ़ चैंबर आफ कामर्स ने व्यापारिक हित में लिए जा रहे फैसलों के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया है। चैंबर अध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि लाकडाउन के कारण व्यापारियों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। जिला प्रशासन द्वारा व्यापारियों को विश्वास में लेते हुए सारे फैसले लिए जा रहे हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि सभी व्यापारी कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन करेंगे।