breaking news New

टाटा ओपन महाराष्ट्र की नई तारीख़ों के लिए एटीपी से बातचीत जारी

टाटा ओपन महाराष्ट्र की नई तारीख़ों के लिए एटीपी से बातचीत जारी

पुणे , 20 दिसंबर। कोविड बाधित सीजन के कारण वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन के कार्यक्रम को पुनर्निर्धारित करने के बाद भारत के प्रमुख टेनिस टूर्नामेंट टाटा ओपन महाराष्ट्र कार्यक्रम के लिए 2021 में नई तारीखें तलाशना संभव है।

दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी टूर टूर्नामेंट का भारत में पिछले 25 वर्षों से सफलतापूर्वक आयोजन होता आ रहा है और महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन (एमएसएलटीएस) के तत्वावधान में आईएमजी रिलायंस द्वारा आयोजित किया जाता रहा है। 2021 टाटा ओपन महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित होने वाला टूर्नामेंट का चौथा संस्करण होगा।

मौजूदा कोविड 19 महामारी के कारण एटीपी का शुरुआती सीजन बाधित होने के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन, जो आमतौर पर जनवरी के महीने में शुरू होता है, अब 8 से 21 फरवरी तक खेला जाएगा। इस दौरान टाटा ओपन महाराष्ट्र के लिए फिर से नई तारीखें तय की जाएगी।

कोविड-19 चुनौतियों के बावजूद आयोजक इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के चौथे संस्करण की मेजबानी करने को इच्छुक हैं और कैलेंडर के दूसरे हाफ में संभावित स्लॉट (नए विंडो) को तलाशने के लिए पुरुषों की पेशेवर टेनिस संस्था एटीपी के साथ बातचीत कर रहे हैं।

टूर्नामेंट के डायरेक्टर प्रशांत सुतार ने कहा, “कोविड-19 महामारी के कारण लाइव स्पोर्ट्स बुरी तरह से प्रभावित रहा है और इससे कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। यह देखकर हालांकि दिल खुश है कि धीरे धीरे टूर्नामेंटों की वापसी हो रही है। हालांकि कई टूर्नामेंटों के आयोजन को रद्द या फिर स्थगित कर दिया गया है। लेकिन हम खुश हैं कि हमारे पास अभी भी अपने टूर्नामेंट को फिर से तय करने और टूर्नामेंट का आयोजन करने का मौका है। हम टाटा ओपन महाराष्ट्र को भारतीय टेनिस प्रशंसकों के लिए टूर्नामेंट में वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”