breaking news New

पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद का मॉडल भारत में हो रहा ध्वस्त

पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद का मॉडल भारत में हो रहा ध्वस्त

कश्मीर से जल्द खत्म हो जाएगा आतंकवाद, पाक को लेकर वेट एन्ड वॉच के मोड में हम

नईदिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भारत और पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर कहा कि फरवरी में दोनों देशों के बीच सीजफायर एग्रीमेंट साइन हुआ था. दोनों देशों के बीच विश्वास की कमी के चलते हम 'वेट एन्ड वॉच' के मोड में हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि हालिया संघर्ष विराम के बाद इसका उल्लंघन नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि देश के स्वतंत्र होने के बाद से कई देश विरोधी ताकतों ने भारत में या सीमाओं के जरिए अस्थिरता का माहौल बनाने की कोशिश की है. राजनाथ सिंह ने ये भी कहा कि पाकिस्तान की धरती से इस दिशा में लगातार कई कोशिशें की गई हैं. मुझे विश्वास है कि कश्मीर में आतंकवाद खत्म हो जाएगा. मुझे यह विश्वास है क्योंकि अनुच्छेद 370 और 35 ए के कारण अलगाववादी ताकतों को जो ताकत मिलती थी वह अब खत्म हो गई है.

दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान 'राष्ट्रीय सुरक्षा' विषय पर बात करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को समझ आने लगा है कि सीजफ़ायर उल्लंघन से भी उनको कोई खास लाभ नहीं मिलने वाला है. उन्होंने कहा कि पड़ोस के अफगानिस्तान में जो कुछ भी घटित हो रहा है वह सुरक्षा की दृष्टि से नये सवाल खड़े कर रहा है. वहां के हालात पर हमारी सरकार लगातार नजर बनाये हुए है. भारतीयों की सुरक्षा के साथ-साथ हमारी सरकार यह भी चाहती है कि वहां बन रही परिस्थितियों का फायदा उठाकर देश-विरोधी शक्तियां, सीमापार से आतंकवाद को बढ़ावा न दे सकें. पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद का मॉडल भारत में ध्वस्त हो रहा है.

रक्षामंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी  के नेतृत्व में सरकार ने सेनाओं को यह स्पष्ट बता रखा है कि एलएसी पर किसी भी एकतरफा कार्रवाई को नजरअंदाज नही किया जाना चाहिए. गलवान में उस दिन भारतीय सेना ने यही किया और पूरी बहादुरी से पीएलए के सैनिकों का मुकाबला करते हुए उन्हें पीछे जाने पर मजबूर किया. मैं आप सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हम भारत की सीमा, उसके सम्मान और स्वाभिमान से समझौता नहीं करेंगे. सीमाओं की पवित्रता को हम कतई भंग नही होने देंगे