म.प्र : कोरोना संक्रमितों की संख्या 119 पर पहुंची, अब तक आठ की मौत

म.प्र : कोरोना संक्रमितों की संख्या 119 पर पहुंची, अब तक आठ की मौत

भोपाल, 03 अप्रैल | मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 119 पर पहुंच गयी, जिसमें सबसे अधिक मामले इंदौर में आए हैं, जहां इससे प्रभावितों का आंकड़ा 89 हो गयी है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों में से अब तक आठ लोगों की मृत्यु हो चुकी है।आधिकारिक जानकारी के अनुसार राज्य के इंदौर में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच वहां प्रभावितों की संख्या बढ़कर 89 पर पहुंच गयी है, जो प्रदेश में सबसे अधिक है। इसके अलावा राजधानी भोपाल में कल रात चार कोरोना संक्रमित मिलने के बाद आंकड़ा बढकर 8 पर पहुंच गया है। उज्जैन में इससे प्रभावितों की संख्या छह है.

तो वहीं जबलपुर में आठ काेरोना संक्रमित मरीज अब तक मिले चुके हैं।शिवपुरी और ग्वालियर में अब तक दो-दो कोरोना मरीज मिल चुके हैं, जो स्थिर है, लेकिन कल रात मुरैना में दो तथा छिंदवाड़ा में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के साथ ही यह दोनों जिले में कोरोना प्रभावित जिलों की श्रेणी में शामिल हो चुके है। इसके अलावा खरगोन में एक मरीज मिला था, जिसकी मृत्यु के बाद जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। प्रदेश के 52 में से 9 जिलों में कोरोना पहुंच चुका है।कोरोना से प्रदेश में उत्पन्न स्थिति से निपटने सर्वोच्य स्तर पर समीक्षा की जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस कार्य में लगे अधिकारियों से लगातार स्थिति की समीक्षा ले रहें हैं.

तथा इससे निपटने आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं। वहीं, इस महामारी से निपटने हर संभव उपाय किया जा रहे हैं तथा इस बीमार से प्रभावितों के इलाज से इसके संक्रमण से बचाव को लेकर सभी संसाधन जुटाने के प्रयास हो रहे हैं।प्रदेश में 1455 लोगों के नमूने लिए गए, जिसमें 1086 की रिपोर्ट निगेटिव आए हैं। इसके अलावा 711 लोगों को अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है, जबकि 5565 लोग होम आइसोलेशन में हैं। वहीं 15 हजार 4 सौ 50 यात्रियों को निगरानी के लिए चिन्हांकित किया गया है। प्रदेश में कोरोना से प्रभावित 119 लोगों में से एक को छोड़ सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है। इंदौर में एक मरीज की हालत गंभीर है।