breaking news New

मरकज का कोरोना कनेक्शन मचा हड़कंप , मौलाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज

मरकज का कोरोना कनेक्शन मचा हड़कंप , मौलाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज


नईदिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज मंगलवार को  निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज मामले में दिल्ली पुलिस को  कार्रवाई के लिए निर्देश दे दिए हैं। दिल्ली पुलिस ने  तैयारी शुरू कर दी है।  क्योंकि  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की थी। माना जा रहा है कि मरकज पर धार्मिक आयोजन के वक्त वहां 3 हजार से ज्यादा लोग मौजूद रहे। 


मौलाना साद और अन्य तबलीगी जमात के लोगों पर सरकारी निर्देशों के उल्लंघन के लिए महामारी रोग अधिनियम 1897 के सेक्शन 269, 270, 271 और आीपीसी की धारा के तहत 120-बी केस दर्ज किया गया है। 


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना की निंदा  करते हुए कहा कि सारे मंदिर और मस्जिद बंद हैं तो फिर ऐसी हरकत क्यों हुई। निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज का कोरोना कनेक्शन सामने आने के बाद हड़कंप मचा  है।  

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दुनियाभर में लोग मर रहे हैं और हम लोग ऐसी गैर जिम्मेदाराना हरकत कर रहे हैं कि लोग एकत्रित हो रहे हैं. सारे धार्मिक स्थल खाली पड़े हैं।  उन्होंने बताया कि मरकज में 12-13 मार्च के आसपास देश-विदेश से लोग एकत्रित हुए थे।  इनमें काफी लोग चले गए और कुछ रुक गए. उन्होंने बताया कि फिलहाल मरकज से 1,548 लोगों को निकाला गया है।  इनमें से 441 लोगों को  अस्पताल भेजा गया है और उनका टेस्ट किया जा रहा है। 


बतादें कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में हुए धार्मिक आयोजन में शामिल हुए लोगों का कनेक्शन 19 राज्यों तक है।  जमात में शामिल जो लोग लौटे वो 19 राज्यों में फैले हुए हैं  अब हर राज्य में इनकी तलाश कर क्वारनटीन किया जा रहा है। 

chandra shekhar