breaking news New

सूदुर क्षेत्रो में भी याद किऐ गए विवेकान्नद , धूम धाम से मनाई गई उनकी जयंती

सूदुर क्षेत्रो में भी याद किऐ गए विवेकान्नद , धूम धाम से मनाई गई उनकी जयंती


सुकमा :- सुकमा से बीस कीलोमीटर मे बसा गादीरास जहा शासकीय उच्च माध्यमिक  विद्यालय  12 जनवरी स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस के अवसर पर "राष्ट्रिय युवा दिवस" मनाता रहा है। 

शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय,  के छात्रायो ने इस राष्ट्रिय युवा दिवस में बड चड कर भाग लिये भारत में स्वामी विवेकानंद की जयंती 12 जनवरी को प्रतिवर्ष "राष्ट्रिय युवा दिवस" के रूप में मनाया जाता है.

भारत सरकार ने घोषणा की है कि  सन 1984 से 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती का दिन राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में देशभर में मनाया जाए.

* मुख्याध्यापक एम्. के.उसेंडी ने स्वामी विवेकानंद जी के प्रतिमा को दीप प्रज्वलित कर जनजागरूकता शिविर की शुभारंभ किया *.

"राष्ट्रिय युवा दिवस" के अवसर पर 15 से 18 आयुवर्ग युवाओ को covide19 का टीकाकरण करने हेतु जनजागरुकता, युवा नेतृत्व, किशोर सशक्तिकरण पर मार्गदर्शन किया गया. इस समय बाल विवाह रोकथाम, बाल अधिकार और उसका हनन, इस पर जानकारी दी गयी.

जिला समन्वयक  महेश झरकर ने, उपस्थित युवाओ से कहा उठो, जागो और तब तक मत रुको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाये. यह स्वामी विवेकानंद जी के सुविचार को सभी युवा आत्मसात करे, राष्ट्रिय युवा दिवस, देश के उन युवाओ को समर्पित एक खास दिन है, जो भारत के लिए अच्छा स्वास्थ, अच्छी पढाई, और युवाओ के लिए बेहतर भविष्य को आकार देने की क्षमता रखते हो.

किसी दिन,जब आपके सामने कोई समस्या ना आये - आप सुनिश्चित हो सकते है कि आप गलत मार्ग पर चल रहे है. स्वामी विवेकानंद के जीवन पर भी युवाओ को मार्गदर्शन कर युवाओ को अपने अच्छे भविष्य के

लिए अच्छी आदतों और आचरण के लिए सही दिशा में सहभागी होने के लिए सेन्टर फॉर कैटालाइजिंग चेंज सी 3 के जिला समन्वयक महेश झरकर ने मार्गदर्शन किया. युवाओ से वार्तालाप किया गया, युवाओ से

अपील किया गया की covide19 के टीकाकरण लेने के लिए आप सभी युवाओ और नागरिको को जनजागरुकता दे, और टीकाकरण का सन्देश ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुचाए.

उक्त कार्यक्रम में एम्. के. उसेंडी. महेश झरकर, एम्. आर. ठाकुर एल डी. साहू, गजुरम आनला ,जानकी कवासी, तुलनी रत्ना व अन्य शिक्षक गण उपस्थित थे।