breaking news New

देश के तमाम दिग्गज नेताओं ने जनरल रावत की मौत पर जताया शोक

देश के तमाम दिग्गज नेताओं ने जनरल रावत की मौत पर जताया शोक

नई दिल्ली। प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य अधिकारियों की बुधवार को तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में कन्नूर के निकट हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो जाने पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया एवं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने एक शोक संदेश में कहा,“ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका जी के असामयिक निधन से स्तब्ध हूं। देश में अपने सबसे बहादुर सपूतों में से एक को खो दिया है। उनके परिवार के प्रति संवेदनायें।”

उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू नायडू ने जनरल रावत, उनकी पत्नी और अन्य की दुखद मौत पर शोक करते हुए कहा, “इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के साथ हैं।”

पीएम मोदी ने तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत, उनकी पत्नी और अन्य अधिकारियों-जवानों के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जनरल रावत ने पूरे लगन से देश की सेवा की। प्रधानमंत्री ने कहा,“मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।”

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने तमिलनाडु में हुई हेलीकाॅप्टर दुर्घटना में जनरल रावत और अन्य के दुखद निधन पर जताया शोक।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा,“ दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में जनरल रावत और उनकी पत्नी के साथ सवार 11 अन्य लोगों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। ”

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी जनरल रावत और उनकी पत्नी के साथ हेलीकॉप्टर पर सवार 11 अन्य लोगों की मौत पर दुख जताया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के अधिकारियों-जवानों के आकस्मिक निधन पर दुख जताया है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत, उनकी पत्नी और अन्य 11 लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि जनरल रावत की अनुकरणीय सेवा को देश कभी नहीं भूलेगा।

सोनिया गांधी ने जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों के हेलीकाॅप्टर दुर्घटना में मारे जाने पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इस दुखद घटना के कारण कल अपना जन्म दिन नहीं मनाने का फैसला किया है।

राहुल गांधी ने कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत और अन्य की मौत पर शोक व्यक्त किया। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी जनरल रावत के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जनरल रावत, उनकी पत्नी और अन्य अधिकारियों के दुखद निधन पर संवेदना व्यक्त की।

जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य की दुखत मौत पर संवेदनाएं व्यक्त की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनरल रावत उनकी पत्नी का निधन अत्यंत दुःखद है। उनका असामयिक निधन राष्ट्र की अपूरणीय क्षति है। 

गौरतलब है कि वेलिंगटन जा रहे हेलीकाॅप्टर के कन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य की मौत हो गयी।