breaking news New

बस्तर में लगातार बेमौसम बारिश के चलते फसलों को हुआ भारी नुकसान, राज्य सरकार दे किसानों को मुआवजा: भरत कश्यय

बस्तर में लगातार बेमौसम बारिश के चलते फसलों को हुआ भारी नुकसान, राज्य सरकार दे किसानों को मुआवजा: भरत कश्यय

जगदलपुर। बस्तर में कुछ दिनों से रुक रुककर हो रही बारिश से आमजन परेशान हो गया। बारिश के चलते जरूरी कार्य भी प्रभावित हुए। जबकि बेमौसम बारिश के चलते किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। सबसे ज्यादा नुकसान धान की फसल को हुआ है। इस किसानों को समस्या को देखते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़  जे युवा प्रदेशाध्यक्ष ST प्रकोष्ठ व मुक्तिमोर्चा जिला अध्यक्ष भरत कश्यप ने कहा पूरे सीजन में किसान कमरतोड़ मेहनत करके जैसे-तैसे फसल तैयार किये थे, लेकिन बेमौसम बारिश के चलते खेतों में पानी भरने व फसल डूबने के कारण फसल बर्बाद हो गया है।

जिसके चलते किसानों के आंखों में आंसू आ गए है, किसानों ने कर्ज लेकर फ़सल उगाये थे जो नुकसान हो गया है। इस पर राज्य सरकार अपने स्थानीय स्तर पर सर्वे कर किसानों को मुआवजा दिलाए। राज्य की कांग्रेस सरकार की भारी लापरवाही चलते आज किसान कर्ज से डुबने के कगार पर है।

उन्होंने आगे कहा राज्य सरकार को धान खरीदी 1दिसंबर के जगह जल्द समय पूर्व नवंबर माह से ही धान खरीदी शुरू किया जाना चाहिए था। जिससे सभी किसानों लेम्स में केन्द्रों तक आज पहुंचाये रहते, राज्य की कांग्रेस सरकार नहीं चाहती किसानों को लाभ हो। जब किसानों को धान खरीदी की समय आती है तो सरकार के पास बारदाना की कमी रहती है।

भरत कश्यप ने आगे बताया कि सरकार किसानों से धान खरीदने पर तरह-तरह की बहाने बनाते रहता है, ना ही किसानों को समय से पहले खाद्य उपलब्ध कराया या ना ही धान खरीदी किया। अधिक देरी होने के कारण आज किसानो को नुक्सान उठाना पड़ रहा है। कांग्रेस सरकार के खिलाफ किसानों के साथ जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ "जे" व मुक्ति मोर्चा जल्द संयुक्त रूप से सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगा।