breaking news New

हॉटस्पॉट जिलों में बढ़ेगा लॉकडाउन! जिला कलेक्टर एक-दो दिन में करेंगे आदेश जारी, सख्ती से कराया जाएगा पालन

 हॉटस्पॉट जिलों में बढ़ेगा लॉकडाउन! जिला कलेक्टर एक-दो दिन में करेंगे आदेश जारी, सख्ती से कराया जाएगा पालन


रायपुर। कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर के बीच प्रदेश में तीसरे दौर का लॉकडाउन लगाया गया है। वहीं प्रदेश के अधिक्तर जिलों में लॉकडाउन बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। आने वाले एक दो दिनों में कभी भी राज्य सरकार जिला कलेक्टरों के माध्यम से आदेश जारी कर सकती है। प्रदेश के सभी हॉट स्पॉट जिलों में लॉकडाउन को बढ़ाने की चर्चा चल रही है। जिसमें रायपुर, दुर्ग, कोरबा, बिलासपुर, बेमेतरा सहित अन्य जिले शामिल हैं। साथ ही जिलों में रियायत यथावत बनी रहेगी। अभी किसी प्रकार की ढिलाई की उम्मीद नहीं दिख रही है। लंबे समय से बंद रहने के चलते शहरों में कालाबाजारी व मूल्यवृद्धि पैर पसार रही है। आपदा को कुछ लोगों के द्वारा अवसर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। वर्तमान में सब्जी, फल व कुछ सामग्रियों को ठेले के माध्यम से डोर-टू-डोर सप्लाई किया जा रहा है। आने वाले दिनों यह सेवा यथावत बनी रहेगी। वहीं पेट्रोल आवश्यक सेवाओं व पास धारियों हो बस उपलब्ध हो पाएगा।

चिकित्सा विशेषज्ञों का मानना है कि प्रदेश में संक्रमण के मामले पहले से कुछ कम हुए हैं। लेकिन ज्यादा अंतर नहीं आया है। अभी बाजारों को खोलने का सही समय नहीं है। प्रतिदिन संक्रमण के 15 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। राजधानी रायपुर व दुर्ग जो हॉटस्पॉट बन चुके थे। उनमें संक्रमण के मामलों में कुछ गिरावट आयी है। लेकिन इन मामूली गिरावटों के आधार पर बाजारों को खोलना अभी सहीं नहीं रहेगा। पिछले 15 दिनों में प्रदेश की जनता ने जो सहा है उसको देखते हुए अभी सभी को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए घरों में रहने की जरुरत है। हालांकि लॉकडाउन से बहुतों की रोजगार खत्म हो गई है। बावजूद इसके लॉकडाउन को बढ़ाया जाना चाहिए। जान है तो जहान है।

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 14994 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार 12804 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे हैं। वहीं दूसरी ओर 216 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। प्रदेश में अब तक 8581 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है।

14994 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7 लाख 28 हजार 700 संक्रमित हो गई है। छत्तीसगढ़ में अब तक 6 लाख 01 हजार 161 मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 118958 हो गई है।