breaking news New

ग्राम पंचायत बीरभांठा में बेजा कब्जा की लगी होड़

ग्राम पंचायत बीरभांठा में बेजा कब्जा की लगी होड़

मालखरौदा, 17 नवंबर। ब्लाक अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत  बीरभाठा में इन दिनों बेजा कब्जा करने की होड़ मची हुई है। तहसील कार्यालय के महज 100 मीटर की दूरी पर  ग्राम पंचायत बीरभाठा होने के बाद भी सरपंच पटवारी एवं तहसीलदार आंख मूंदे बैठे, सब देख रहे हैं वीरभाठा चौक से लेकर तेलिन डबरी तालाब के मेड को पाटकर लोग  पक्की दुकान बनाकर दुकान खोल रहे हैं। कई सारे ऐसे लोग हैं जिन्होंने मोटर गाड़ी धोने का स्थान बना लिया है। मोटर गाड़ी धोने से गंदा पानी तालाब में पहुंच रहा है जिसमें महिलाएं ना चाहते हुए गंदा हो रहे तालाब में स्नान  करने को मजबूर है। इसके वजह से ग्रामीणों को खुजली  भी हो रहा है।  यहां तक की लोगों ने महिलाओं के पेशाब करने का स्थान पर भी कब्जा कर लिए है कोई रोकने वाला है, ना कोई टोकने वाला है। ऐसा लग रहा है जैसे सभी को खुला छूट मिला हुआ है।



कहने को तो इस ग्राम पंचायत में महिला सरपंच है, लेकिन पूरा कामकाज उनका पंच पति  द्वारा ही किया जाता है जिनको पक्के निर्माण कार्यों से ही मतलब है जिससे उन्हें मोटी रकम मुनाफा होता है। लोग ग्राम पंचायत में किसी भी सरकारी भूमि पर कब्जा कर ले इससे उन्हें कोई मतलब नहीं यह जब भी गांव में सरपंच बनी है। तब तब गांव में बेजा कब्जा करने वालों की  बाढ़ आ जाता है।
मालखरौदा के नायब तहसीलदार अनुराग भट्ट ने इस संबंध में कहा कि इस बारे में जानकारी नहीं है, इस तरह की बात है तो संबंधित हल्का पटवारी से जानकारी लेता हूं।