breaking news New

दूसरी लहर से ज्यादा प्रभाशाली है तीसरी लहर, लाखों की संख्या में मिल रहे कोरोना संक्रमित

 दूसरी लहर से ज्यादा  प्रभाशाली है तीसरी लहर, लाखों की संख्या में मिल रहे कोरोना संक्रमित

इंदौर।  मध्यप्रदेश की राज्य कोविड सलाहकार समिति के सदस्य डॉ निशांत खरे ने आज कहा कि विश्व में ओमिक्रोन के प्रवत्ति (ट्रेंड) को देखते हुए देश में भी प्रतिदिन लाखों की संख्या में कोरोना संक्रमित सामने आने की परिस्थितियां बन रही है।

डॉ. खरे ने आज यहां चिंता व्यक्त करते हुए कहा दूसरी लहर से भी अधिक संख्या में तीसरी लहर में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आएंगे। उन्होंने बताया दूसरी लहर में यदि इंदौर जिले की ही बात करे तो यहां एक दिन में अत्याधिक 1800 संक्रमित आमने आ रहे थे। जबकि इस बार एक दिन में 5 हजार से अधिक संख्या आने की संभावना बनती दिख रही है।

उन्होंने अनुमानतः कहा ग्रामीण क्षेत्रों के साथ बस्तियों में भी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित सामने आ सकते है। उन्होंने कहा कोरोना के नए स्वरुप ओमिक्रोन की चपेट में वैक्सीन के दोनों डोज लगवा चुके, पूर्व में संक्रमित हो चुके और अब तक संक्रमित नही हुए भी आ सकते है। लिहाजा बिलकुल भी लापरवाही नहीं करे और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करके ही कोरोना से बचा जा सकता है।

इससे पहले यहां राज्य के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, जिला कलेक्टर मनीष और डॉ खरे ने खंडवा रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग कोविड केयर का निरीक्षण किया।