breaking news New

भाजपा से लडऩे की बजाय आपस में लड़ रहे कांग्रेसी : रिपुन बोरा

भाजपा  से लडऩे की बजाय आपस में लड़ रहे कांग्रेसी : रिपुन बोरा

नई दिल्ली। टीएमसी में शामिल होने के एक दिन बाद कांग्रेसी नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद रिपुन बोरा ने कांग्रेस पर आपसी कलह का आरोप लगाया है। रिपुन बोरा ने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी बीजेपी से लडऩे की बजाय आपस में ही लड़ रही है। रिपुन बोरा ने कहा- मैं चालीस साल तक कांग्रेस पार्टी के साथ रहा लेकिन कल मैने भारी मन से पार्टी को छोड़ दिया। मेरा पार्टी या उसके नेताओं के साथ कोई मतभेद नहीं है। मैने सिर्फ पॉलिसी और वैचारिक मतभेदों के चलते पार्टी छोड़ी है 

रिपुन बोरा ने आगे कहा- ग्रास रूट लेवल से लेकर टॉप लेवल तक कांग्रेस पार्टी में सब एक दूसरे से लड़ रहे हैं। एक तरफ बीजेपी तेजी से बढ़ रही है और देश के संविधान और सेक्युलरिज्म के ढांचे को तोड़ रही है। ऐसे में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस जिसे बीजेपी के खिलाफ लडऩा चाहिए वो आपस में ही लड़ रहे हैं। पार्टी में निचले स्तर के कार्यकर्ता से लेकर संगठन के बड़े पदाधिकारी तक सब आपस में ही लड़ रहे हैं। मुझे लगता है कि बीजेपी से लडऩे का माद्दा टीएमसी में है।

बोरा ने आगे कहा- बीजेपी हर चुनाव इसलिए जीत रही है क्योंकि कांग्रेस उसके खिलाफ लडऩे की बजाय आपस में ही लड़ रही है। ये बिलकुल वन वे ट्रैफिक जैसा है जिसमें कांग्रेस कहीं है ही नहीं। जिस तरह ममता बनर्जी ने बीजेपी के खिलाफ आक्रामक लड़ाई लड़ी उसे देखते हुए मुझे भरोसा है कि टीएमसी ही बीजेपी के खिलाफ लड़ सकती है। असम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कहा- असम में टीएमसी की ताकत शून्य है। मैं पार्टी में इसलिए आया हूं ताकि बीजेपी के खिलाफ लडऩे के लिए असम में पार्टी की ताकत बढ़ा सकूं।