breaking news New

भाजपा अध्यक्ष,राज्यसभा सांसद पर राजद्रोह का केस, कांग्रेस जिला अध्यक्ष की शिकायत पर हुई कार्रवाई

भाजपा अध्यक्ष,राज्यसभा सांसद पर राजद्रोह का केस, कांग्रेस जिला अध्यक्ष की शिकायत पर हुई कार्रवाई

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश के खिलाफ कांग्रेस के दुमका जिलाध्यक्ष श्यामल किशोर सिंह ने राजद्रोह की प्राथमिकी दर्ज करायी है. दुमका नगर थाने में दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गयी सरकार के खिलाफ साजिश कर रहे हैं और लोकतंत्र की हत्या करने की धमकी दे रहे हैं.

दर्ज प्राथमिकी में लोकतंत्र की हत्या की कोशिशों पर तत्काल विराम लगाने के लिए कार्रवाई करने की मांग की गयी है. उनके खिलाफ भादवि की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना), 506 (आपराधिक धमकी), 120 बी (साजिश में शामिल होना) एवं 124 ए (राजद्रोह) के तहत कांड सं 298/20 दर्ज कर ली है.

इसमें सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपने चुनावी भाषण में दो माह में झारखंड में भाजपा की सरकार बनाने का दावा किया था. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने इसे लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गयी सरकार के खिलाफ साजिश बताया है. प्राथमिकी दर्ज कराने उनके साथ झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य, गोड्डा के पूर्व सांसद फुरकान अंसारी और झामुमो और कांग्रेस के अन्य नेता नगर थाना पहुंचे थे.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि सरकार में दम है, तो मुझे 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करके दिखाये. मैं गिरफ्तारी देने के लिए तैयार हूं. उक्त बातें श्री प्रकाश ने दुमका में अपने ऊपर दर्ज प्राथमिकी पर प्रतिक्रिया देते हुए कही.