breaking news New

TOP-TEN NEWS : ढ़ाई-ढ़ाई साल का राग अलापने वाले अपने मिशन में कभी नही होंगे कामयाब- भूपेश

TOP-TEN NEWS : ढ़ाई-ढ़ाई साल का राग अलापने वाले अपने मिशन में कभी नही होंगे कामयाब- भूपेश

ढ़ाई-ढ़ाई साल का राग अलापने वाले अपने मिशन में कभी नही होंगे कामयाब- भूपेश

रायपुर।  दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान से मिलकर लौटे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विमानतल पर समर्थकों की भारी भीड़ एवं नारेबाजी के बीच आज कहा कि राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने के लिए मुख्यमंत्री के पद के लिए ढ़ाई-ढ़ाई साल का राग अलापने वाले अपने मिशऩ में कभी सफल नही होंगे।

भूपेश ने भारत रत्न मदर टेरेसा की जयंती पर उन्हें किया नमन

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित भारतरत्न मदर टेरेसा की जयंती पर उन्हें नमन किया है।

 

अधिक मूल्य पर यूरिया खाद की बिक्री, एस डी एम के निर्देश पर खाद भंडार सील

सक्ती जांजगीर।  डभरा में नवपदस्थ एस डी एम श्री के एस पैकरा ने पदभार ग्रहण करते ही रासायनिक खाद की बिक्री में अधिक मुनाफाखोरी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

देश में कोरोना मरीजों की बढ़ोतरी ने फिर से बढ़ाया चिंता

नई दिल्ली देश में कोरोना संक्रमण लगातार गिरगिट की तरह रंग बदल रहा है। एक दिन बाद ही 12 हजार से ज्यादा नए मामलों में बढ़ोतरी ने फिर से चिंता बढ़ा दी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 37,593 नए मामले आए, तो वहीं संक्रमण से हुई मौतों का आंकड़ा भी बढ़कर 648 तक दर्ज किया गया।

 

शिक्षक दिवस से पहले सभी स्कूली शिक्षकों का टीकाकरण करें राज्य: केंद्र

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को कहा कि राज्यों को इस माह दो करोड़ अतिरिक्त कोविड-19 टीकों की खुराकें उपलब्ध कराई गई हैं और उनसे पांच सितंबर को शिक्षक दिवस से पहले सभी स्कूली शिक्षकों को टीका लगाने को कहा गया है।

  

केंद्र सरकार ने गन्ना किसानों को दी सौगात

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने गन्ना किसानों के हक में बुधवार को बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत सरकार ने फेयर एंड रिम्यूनरेटिव प्राइस (एफआरपी) को बढ़ाकर 290 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया है।  

 

अब सिर्फ -वीजा पर ही भारत सकेंगे अफगान नागरिक

नई दिल्ली केंद्रीय गृह मंत्रालय ने फैसला किया है कि अब अफगानिस्तान के नागरिक सिर्फ -वीजा पर ही भारत सकेंगे।

 

जल्द बढ़ेगी भारत की सैन्य ताकत

नई दिल्ली भारत को साल 2023 तक रूस में निर्मित क्रिवाक श्रेणी का पहला जंगी जहाज मिल जाएगा।

 

चुनौती देने वाली याचिका पर उच्च न्यायालय दो सप्ताह के भीतर निर्णय करे: सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से कहा कि भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी राकेश अस्थाना की दिल्ली पुलिस आयुक्त के तौर पर नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर वह दो सप्ताह के भीतर निर्णय करे।

 

रेलवे परियोजना में जल्द दूर हो सकती है अड़चनें

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने गुजरात में एक रेल लाइन परियोजना के लिए करीब 5,000 झुग्गियों को हटाए जाने पर यथास्थिति बनाए रखने का अधिकारियों को निर्देश देने संबंधी अंतरिम आदेश बुधवार को एक सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया।