breaking news New

नक्सलियों ने की गोपनीय सैनिक की गला रेतकर हत्या, ग्रामीणों में दहशत

नक्सलियों ने की गोपनीय सैनिक की गला रेतकर हत्या, ग्रामीणों में दहशत

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में लंबी खामोशी के बाद नक्‍सलियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है। नक्सलियों ने एक गोपनीय सैनिक की गला रेतकर हत्या कर दिया है। नक्सलियों की इस वारदात से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

उक्त गोपनीय सैनिक ने दंतेवाड़ा के टेटम क्षेत्र में फोर्स का कैंप खुलवाने में मदद की थी। मृतक पूर्व सरपंच का बेटा है। इस घटना के पीछे कटेकल्याण एरिया कमेटी के नक्सलियों का हाथ होना बताया जाता रहा है। 

एसपी अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार की देर रात कटेकल्याण थाना क्षेत्र के टेटम गांव में नक्सली आए और उमेश मरकाम को अपने साथ ले गए और गांव से थोड़ी दूर ले जाकर धारधार हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी। बुधवार की सुबह जवानों ने उमेश का शव बरामद किया है।


सुरक्षा कैंप खुलने के बाद पहली घटना 

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि टेटम कैंप खुलवाने में उमेश मरकाम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। बीते साल मृतक ने सरेंडर किया था। टेटम गांव में सुरक्षाबल का कैंप खुलने के बाद यह पहली बड़ी घटना है। इस घटना की सूचना मिलते ही सुरक्षाबल के जवानों को घटना स्थल के लिए रवाना किया गया। फोर्स के बढ़ते दबाव से नक्सलियों में बौखलाहट है।