breaking news New

अब घर -घर पहुंचेगी शिक्षा : "माता ही प्रथम गुरु है : BRC ललित सिन्हा

अब घर -घर पहुंचेगी शिक्षा :

   

धमतरी !  स्कूल रेडिनेस प्रोग्राम के अंतर्गत संचालित "अंगना म शिक्षा"कार्यक्रम का विकासखंड स्तरीय एक दिवसीय कार्यशाला विकासखंड धमतरी के बी आर सी कार्यालय भवन में दिनांक 29/07/20021 गुरुवार को सम्पन्न हुआ। विकासखंड स्रोत समन्वयक  ललित सिन्हा  के दिशा निर्देश में कार्यशाला को दो पालियों में 42 संकुल समन्वयक के साथ 42 महिला शिक्षिकाओं को प्रशिक्षण दिया गया, ये सभी शिक्षिकाएं अब अपने -अपने संकुल के समस्त प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों को प्रशिक्षित करेंगी।
DRG- श्रीमती मायादेवी क्षत्रिय और प्रीति शांडिल्य ने 12 गतिविधियों का डिमांस्ट्रेशन करते हुए संचालन की रूपरेखा को विस्तार से समझाया एवं अंगना म शिक्षा कार्यक्रम की भूमिका ,महत्व एवं प्रासंगिकता पर चर्चा किये।


कार्यशाला के उद्देश्य और क्रियान्वयन पर सहायक कार्यक्रम समन्वयक श्री पंकज रावटे जी  ने अंगना म शिक्षा की सार्थकता को रेखांकित करते हुए इस कार्यक्रम में माताओ की भूमिका पर विशेष महत्व दिया साथ ही स्थानीय संसाधनों के उपयोग पर बल दिया ।
बी आर पी (समावेशी शिक्षा ) उत्तम साहू जी द्वारा MOTHER शब्द के प्रत्येक अक्षर की महत्ता पर प्रकाश डाला गया। ABEO श्री अमित तिवारी जी ने कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु दिशानिर्देश दिए ।
इस प्रशिक्षण में तकनीकी सहायक श्री विजय यादव और श्री पंकज गंजिर का विशेष योगदान रहा ,शत प्रतिशत उपस्थिति रही।
जिला शिक्षा अधिकारी -रजनी नेल्सन, जिला मिशन समन्वयक -श्री विपिन देशमुख, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी-डी आर गजेंद्र जी द्वारा शिक्षकों को शुभकामनाएं दी गई।