breaking news New

देश में 100 करोड़ टीकाकरण डोज पूर्ण होने पर कोण्डागांव में डोज समारोह का हुआ आयोजन

 देश में 100 करोड़ टीकाकरण डोज पूर्ण होने पर कोण्डागांव में डोज समारोह का हुआ आयोजन

कोण्डागांव। देश में 100 करोड़ वैक्सिनेशन का लक्ष्य पूर्ण होने के उपलक्ष्य में दहिकोंगा में 100 प्लस टीकाकरण डोज समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ0 टीआर कुंवर एवं ग्राम सरपंच सनाय नेताम की अध्यक्षता में समारोह आयोजित किया गया। जहां डॉ0 टीआर कुंवर ने कहा कि टीकाकरण अभियान के दौरान सभी विभागों के समन्वय से लोगों को टीके लगाने का कार्य सम्पन्न किया जा रहा है।

इसमें जिले की मितानिन एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का विशेष योगदान रहा है। टीकाकरण अभियान के लिये सभी कार्यकर्ताओं को बहुत से विरोधों एवं अफवाहों का सामना करना पड़ा था। जिससे किसी का भी मनोबल डगमगा सकता था। परंतु मितानिनों एवं आंगनाबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं ने जमीनी स्तर पर जागरूकता प्रसार कर लोगों को टीकाकरण केन्द्रों तक लाने का कार्य किया। इसी का परिणाम है कि आज जिले में 98 प्रतिशत 45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों को एवं 68 प्रतिशत से अधिक 18 से 44 वर्ष के युवाओं को कोरोना के टीके लगाये जा चुके हैं।

इस अवसर पर सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं मितानिनों को प्रोत्साहित करते हुए कोरोना काल में उनके योगदान हेतु सभी अतिथियों द्वारा आभार व्यक्त किया गया तथा सभी को स्वल्पाहार भी कराया गया। इस अवसर पर पीएचसी कोण्डागांव में भी 100 करेाड़ डोज के उपलक्ष्य में रंगोली बनाकर एवं केक काटकर सभी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा इसे उत्सव के रूप में मनाया गया। इस दौरान आये मितानिनों, आंगनाबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं, शिक्षकों ने मिलकर 100 करोड़ टीकाकरण डोज पूर्ण होने पर मानव श्रृंखला द्वारा 100 का प्रतीक चिन्ह बनाकर रंग बिरंगे गुब्बारों के माध्यम से हर्ष व्यक्त किया।