breaking news New

शिक्षा परिवार सूरजपुर द्वारा कलेक्टर को सौपीं जाएगी अत्याधुनिक एम्बुलेंस

शिक्षा परिवार सूरजपुर द्वारा  कलेक्टर को सौपीं जाएगी अत्याधुनिक एम्बुलेंस

सुरजपुर। जिला कलेक्टर के आह्वान पर शिक्षक संगठनों एवं जिला शिक्षा अधिकारी , जिला मिशन समन्वयक, विकासखंड शिक्षा अधिकारियों की अपील पर सूरजपुर जिले के शिक्षकों के स्वस्फूर्त स्वेच्छिक सहयोग से क्रय की गई अत्याधुनिक एम्बुलेंस 5 अगस्त को सायं 5 बजे शिक्षा परिवार द्वारा कलेक्टर को सौपीं जा रही है।

          कलेक्टर गौरव सिंह द्वारा 1 माह पूर्व जिले के शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों को बुलाकर कोविड की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर जिले में चिकित्सा सुविधा विस्तार हेतु सहयोग की अपील की थी, जिस पर शिक्षक संगठन के प्रतिनिधियों ने संयुक्त अपील जारी कर शिक्षकों से इस पुनीत कार्य में स्वेच्छिक सहयोग प्रदान करने के आग्रह पर लगभग 28 लाख रुपये की राशि एकत्रित की गई। यह एम्बुलेंस ट्रांसपोर्ट वेंटिलेटर, डी फेब्रिएटर,   जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर, एयर स्पलिंट, ह्यूमिडि फायर, मल्टी पैरामीटर, हेड मोबेलाइज़र, नेबुलाइजर, सिरिंज पंप, ईसीजी , ऑटोमेटिक ब्लड प्रेशर एवं ग्लूकोमीटर मॉनिटर, सेक्शन डिवाइस सहित तमाम अत्याधुनिक जीवन रक्षक उपकरणों से सुसज्जित है। ज्ञात हो कि पूर्व में भी जिले के समस्त शिक्षकों द्वारा कोविड 19 सुरक्षा हेतु दो दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया गया था इसके बाद कलेक्टर श्री सिंह के आव्हान पर सभी शिक्षकों ने अपनी गुरुता का परिचय देते हुए त्वरित पहल कर एक बड़ी राशि एकत्रित की जो कि सम्पूर्ण प्रदेश में सम्भवतः किसी भी संवर्ग द्वारा अब तक का सबसे बड़ा योगदान है। इस एम्बुलेंस का संचालन जिला चिकित्सालय प्रबंधन द्वारा किया जावेगा जिससे जिले के लोगों के लिए बड़ी राहत होगी। अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित उच्च क्षमता से युक्त इस एम्बुलेंस से गम्भीर रूप से व्याधित व्यक्ति को रायपुर, वाराणसी या अन्य स्थानों तक सुरक्षित एवं शीघ्रता से पहुंचाया जा सकेगा जो कि जिले वासियों के लिए एक बड़ी सौगात है।

          शिक्षक संगठन के प्रतिनिधियों ने सहयोग कर्ता शिक्षकों, एबीईओ, जन शिक्षकों सहित प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष सहयोग करने वाले सभी साथियों का आभार प्रकट किया है।