breaking news New

राजनादगांव में विशेष टेली मेडिसिन परामर्श क्लिनिक की सुविधा प्रारम्भ

राजनादगांव में विशेष टेली मेडिसिन परामर्श क्लिनिक की सुविधा प्रारम्भ


राजनांदगांव । आज हमारा राज्य स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है फिर भी राज्य के अधिक जिलों में लोगो को विशेषज्ञ परामर्श के लिए रायपुर जाना पड़ता है| इसी कमी को पूरा करने के लिए एनएच एमएमआई नारायणा सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल रायपुर द्वारा उदयाचल नेत्र चिकित्सालय,  के सहयोग से राजनादगांव में विशेष टेली मेडिसिन परामर्श क्लिनिक की सुविधा प्रारम्भ हो रही है | जिसमें एनएच एमएमआई के विशेषज्ञ डॉक्टर अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे|

एमएमआई नारायणा सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल, रायपुर के फैसिलिटी डायरेक्टर, नवीन शर्मा ने बताया की हम राजनंदगांव में स्वास्थ्य सुविधा बेहतर करने के लिए प्रयास कर रहे है। आज छत्तीसगढ़ प्रदेश के लोगो को गंभीर से गम्भीर बीमारियों के लिए महानगरों में बड़े अस्पतालों के लिए भटकना नही पड़ता क्योंकि एमएमआई नारायणा सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल, रायपुर में सभी प्रकार की बीमारी का अत्याधुनिक तकनीक द्वारा किफायती दर में इलाज होता है और अब राजनांदगांव के लोगो को और पास उदयाचल नेत्र चिकित्सालय, राजनांदगांव में हृदय रोग, न्यूरो, पेट एवं आंत रोग, स्त्री रोग, किडनी रोग, हड्डी रोग, कैंसर रोग, मूत्र रोग के एमएमआई नारायणा सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा टेलीमेडिसिन सुविधा के जरिये विशेष परामर्श दिया जाएगा, जिसके लिए मरीज अग्रिम पंजीयन करवा कर अपना परामर्श समय सुनिश्चित कर सकते है ।

दूसरी सुविधा के रूप में एक हेल्थ एटीएम मशीन खेमका परिवार डोंगरगढ़ वालो के तरफ से उदयाचल में स्थापित की गई है जिसमे मात्र 10 मिनट में लगभग 60 टेस्ट बहुत ही कम दरो पर मिलेगा । यह छत्तीसगढ़ की पहली मशीन है

उदयाचल नेत्र चिकित्सालय, राजनांदगांव में आयोजित प्रेस वार्ता में विशेष टेलीमेडिसिन परामर्श क्लिनिक और हेल्थ एटीएम मशीन की लॉन्चिंग की गई। उक्त कार्यक्रम में एनएच एमएमआई हॉस्पिटल रायपुर के फैसिलिटी डायरेक्टर नवीन शर्मा, क्लीनिकल गवर्निंग कौंसिल के चेयरमैन डॉ राजेंद्र परगनिया, गोपाल खेमका, एवं उदयाचल धर्मार्थ नेत्र चिकित्सालय, राजनांदगांव के प्रभारी पद्मश्री डॉ. पुखराज बाफना, मुख्य सलाहकार उत्तम चंद जैन,

संरक्षक चतुर्भुज ठक्कर,  अध्यक्ष प्रकाश चंद श्री श्रीमाल, सचिव नीतीश अग्रवाल, अध्यक्ष  उदयाचल महिला संगठन श्रीमती मधु मोदी, एवं प्रभारी अशोक मोदी उपस्थित थे।

एन एच एमएमआई नारायणा सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के बारे में:

एनएच एमएमआई नारायणा सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल, रायपुर  250 बेड की क्षमता के साथ मध्यभारत का अग्रणी चिकित्सकीय संस्थान बन गया है जो हृदयरोग, मष्तिस्क विज्ञान, गुर्दारोग, कर्क रोग और हड्डीरोग जैसे क्षेत्रों में विस्तृत एवं उत्कृष्ट सेवाएं दे रहा है।

चिकित्सा जगत की सारी स्पेशलिटीस के साथ नारायणा हेल्थ भारत का एक जाना-माना नाम बन गया है। सन 2000 में बैंगलोर में 225 बेड क्षमता के पहले हॉस्पिटल के बाद निरंतर प्रगति करते हुए यह संस्थान देश भर में 22 अस्पताल, 7 हार्ट सेंटर और Cayman द्वीप (ब्रिटिश क्षेत्र) में हेल्थ सिटी के साथ एक विस्तृत नेटवर्क के रूप में उभरा है जिसकी कुल बेड क्षमता 7,300 से ज्यादा है।

आज इतनी बड़ी हॉस्पिटल के साथ उदयाचल जुड़ा है यह राजनांदगांव के लिए गर्व की बात है । टैली मेडिसिन और हेल्थ एटीएम कम दरो पर ये दोनों सुविधाएं जिला वासियो के लिये वरदान साबित होगी।

कार्यक्रम में उदयाचल , महिला मंडल, एवं उदयाचल युवा मंडल के सदस्य उपस्थित थे

कार्यक्रम का सफल संचालन गौतम बाफना ने किया उपरोक्त जानकारी जनसंपर्क प्रभारी विनेश चोपड़ा ने दी।