breaking news New

कोविड नियमों का पालन करते हुए मनाए ईद व घर पर ही अदा करे नमाज -वसीम खान

 कोविड नियमों का पालन करते हुए मनाए ईद व घर पर ही अदा करे नमाज -वसीम खान

रायगढ़ ।  देश और राज्य सहित रायगढ़ जिले में कोविड-19 सेकेंड वेब की संक्रामकता को देखते हुए जूटमिल सुन्नी मक्का मस्जिद के अध्यक्ष व नगर पालिक निगम के एल्डरमैन वसीम खान ने शहर और जिले के मुस्लिम समाज के लोगों से इस साल के ईद- उल-फितर त्यौहार में कोरोना महामारी से सतर्क रहने की अपील की है।
उन्होंने समाज के लोगों से यह भी कहा है कि त्यौहार की खुशियों के बीच में हम सभी लोगों को अपनी और अपने लोगों की जान को बचाए भी रखना है। आज पूरी दुनिया इस महामारी की संक्रामकता से जूझ रही है। वर्तमान के हालात आप सब से छुपे नही हैं। इसे ध्यान में रखते हुए इस बार ईद-उल-फितर की नमाज हम सबको अपने घरों पर ही अदा करना चाहिए। वही मस्जिद में एक वक्त पर पांच से अधिक नमाजी इक_ा ना हों।
अपनी अपील में वसीम खान ने यह भी कहा है,कि जिस तरह से देश में कोरोनावायरस कहर बरपा रहा है । इससे हमारा छ ग राज्य और रायगढ़ शहर भी अछूता नही रहा है। राज्य सहित शहर में रोजाना कोरोना संक्रमितों के जो भयावह आंकड़े हमारे सामने आ रहे उसे देखकर सतर्कता बरतना हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।
 इस वैश्विक महामारी की गंभीरता को देखते हुए हमारे राज्य के अलावा देश के कई राज्य सरकारों ने वर्तमान में अपने-अपने प्रदेशों में सम्पूर्ण लाकडाउन लगाया हुआ है। इस लिहाज से सरकारों के द्वारा जो भी गाइडलाइन जारी की गई हैं,वह हम सभी के हित मे हैं। हमें उसका अक्षरश: पालन करना चाहिए। मस्जिद के अंदर एक वक्त पर किसी भी सूरत में पांच से ज्यादा नमाजी जमा न हों इस बात को ध्यान में रखना है। हमारी कोशिश यह हो कि इस बार हम सभी लोग  अपने परिवार के बीच रहते हुए घर पर ही ईद की नमाज अदा करें।।
वसीम खान ने समाज से यह भी कहा है,कि नमाज के दौरान हम सभी नमाजी अपनी-अपनी दुआओं में अल्लाह तआला से यह दुआ करें कि अल्लाह इस कोविड-19 महामारी को पूरे हिंदुस्तान से खत्म करें।
साथ ही इस साल की ईद उल फित्तर के सदके किसी भी मासूम इंसान की जान कोरोना की वजह से न जाएं।
अल्लाह कोरोना महामारी से हमारी दिन रात सुरक्षा,सेवा और इलाज में लगे नेकदिल लोगों की हिफाजत करें। इसके अलावा हम सभी नमाजी ईद की नमाज अदा करने के बाद आवश्यक रूप से रायगढ जिला प्रशासन,पुलिस प्रशासन और नगर निगम प्रशासन के उन सेवाभावी अधिकारियों,कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त करे,जिन्होंने  इस मुश्किल वक्त में भी हम लोगों को बचाए रखने के लिए अपनी तरफ से क्या कुछ नही किया है।।इसके साथ ही हम इस बात का ख्याल अवश्य रखें कि अपने पड़ोस में कोई भी भूखा ना रहे,किसी समस्या में है तो हरसंभव मदद करे, वसीम ने कहा कि एल्डर मेन होने के नाते प्रशासन से जो सुविधा जरूरतमंद को मिलनी चाहिए मैं उसके लिये सतत प्रयासरत रहूँगा।