breaking news New

अरविंद केजरीवाल,"टीके लगाने के लिए कल मत आना।"

अरविंद केजरीवाल,

शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि  कोविड --19 टीके अभी तक दिल्ली नहीं पहुंचे हैं लेकिन हमें इसकी आपूर्ति कल या एक दिन बाद करने का आश्वासन दिया गया है।

अरविंद केजरीवाल ने आज कहा, "टीके लगाने के लिए कल मत आना। जैसे ही टीके आएंगे हम आपको बताएंगे, फिर आप शॉट्स के लिए आ सकते हैं। हम आपसे अपील करते हैं कि अगले कुछ दिनों में वैक्सीन सेंटरों पर भीड़ न लगाएं।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "देश भर में कई लोगों ने टीकों के लिए पंजीकरण कराया है लेकिन हमें स्टॉक नहीं मिला है। हम कंपनियों के साथ नियमित संपर्क में हैं और हमें एक-दो दिन में वैक्सीन मिलने की उम्मीद है।"उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि कोविल्ड की तीन लाख खुराकें हमारे पास पहले, कल या परसों आ रही हैं,"।

 "हमने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक दोनों से कुल 67 लाख  कोविड -19 टीके मंगवाए हैं। प्रशासन ने उनसे अगले तीन महीनों में खुराक की आपूर्ति करने का अनुरोध किया है," उन्होंने कहा।

उन्होंने दोहराया कि राज्य सरकार अगले तीन महीनों के भीतर दिल्ली में सभी वयस्कों को कोरोनावायरस के खिलाफ टीका लगाने की उम्मीद कर रही है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कल कहा था कि दिल्ली के पास फिलहाल कोविड -19 टीके उपलब्ध नहीं हैं।कल, टीकाकरण 18 और 44 के बीच के लोगों के लिए किया जाना है, लेकिन कई राज्यों ने कहा है कि वे ड्राइव शुरू नहीं कर सकते क्योंकि उनके पास कोई टीका स्टॉक नहीं है।कई राज्यों ने दोहरे मूल्य निर्धारण के बारे में शिकायत की है और कहते हैं कि उन्हें निर्माताओं द्वारा कहा गया है कि स्टॉक बाद में पहुंचेंगे।