breaking news New

नरेंद्र मोदी देश के सबसे बड़े किसान हितैषी - CM शिवराज

नरेंद्र मोदी देश के सबसे बड़े किसान हितैषी - CM शिवराज

रायसेन, 18 दिसंबर । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कृषि और किसानों से संबंधित तीनों नए केंद्रीय कानूनों को पूरी तरह किसानों के हित में बताते हुए आज कहा कि देश में वर्तमान में सबसे बड़े किसान हितैषी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही हैं।

श्री चौहान ने रायसेना जिला मुख्यालय पर किसान महासम्मेलन को संबोधित किया। ये भाषण वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पूरे प्रदेश में जगह जगह दिखाया गया और इसे कुछ देर बाद श्री मोदी ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। श्री चौहान ने कहा कि श्री मोदी किसानों की आय को दोगुना करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने महत्वाकांक्षी फसल बीमा योजना लागू की। श्री मोदी ने ही किसान कल्याण निधि के तहत देश के प्रत्येक किसान को छह हजार रुपए प्रति वर्ष देने संबंधी योजना लागू की। अन्य कदम भी किसानों के हित में लगातार उठा रहे हैं।

श्री चौहान ने दूसरी ओर इन कानूनों का विरोध कर रहे लोगों को भी जमकर आड़े हाथों लिया और कहा कि वास्तव में कांग्रेस और देश तोड़ने वाले लोग किसानों को गुमराह कर रहे हैं। वे किसानों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। आंदोलन में ऐसे लोग प्रवेश कर गए हैं, जिनका कृषि से काेई संबंध नहीं है। उन्होंने तीनों कानूनाें को लागू करने की आवश्यकता जताते हुए कहा कि राज्य के पूरे किसान श्री मोदी के साथ हैं।