breaking news New

BREAKING नौका में लगी आग, 30 की मौत, 100 से अधिक घायल, 700 से अधिक यात्री सवार थे

BREAKING  नौका में लगी आग, 30 की मौत, 100 से अधिक घायल, 700 से अधिक यात्री सवार थे

ढाका।  बंगलादेश की राजधानी ढाका से करीब 200 किलोमीटर दूर झालकाठी जिले में सुगंधा नदी में शुक्रवार तड़के एक नौका में आग लग जाने से कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है और 100 से अधिक लोग घायल हो गए।

ढाका से बरगुना जिले को जा रहे नौका में 700 से अधिक यात्री सवार थे। पुलिस, दमकल कर्मियों और नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि झालकाठी में सदर उपजिला के तहत आने वाले गाबखान-धानशिरी नामक इलाके में बहने वाली सुगंधा नदी में यह घटना हुई है। पीड़ितों की पहचान अभी तक नहीं की जा सकी है।

झालकाठी सदर थाना प्रभारी खलीलुर रहमान ने सुबह करीब 10:00 बजे बताया कि दमकल कर्मियों और स्थानीय पुलिस ने मिलकर अब तक 30 लोगों के शव बरामद किए हैं। तलाश अभियान अब भी जारी है।

झालकाठी के उपायुक्त मोहम्मद जोहोर अली ने लगभग 9:45 बजे समाचार पत्र न्यू एज को बताया कि जलने से घायल हुए लोगों की संख्या 100 से अधिक होगी। इस नौका में करीब 700 से 800 के बीच यात्री सवार थे।

उन्होंने कहा कि घायलों को झालकाठी सदर अस्पताल जाया गया है और इनमें से गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को बरिशाल शेर-ए-बंगला मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

दमकल सेवा के अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े नौ बजे तक कम से कम 90 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है।

बरिशाल में अग्निशमन सेवा एवं नागरिक सुरक्षा के उप निदेशक कमल उद्दीन ने कहा कि नौका में शुक्रवार तड़के करीब तीन बजे उस वक्त आग लगी जब यह ढाका से बरगुना जा रही थी।

उन्होंने कहा कि चूंकि कोहरा काफी घना था इसलिए बचाव कार्य के लिए तैनात पोत को मौके पर पहुंचने में कुछ समय लग गया।

दमकल सेवा के अधिकारियों का मानना है कि आग इंजन कक्ष से लगी होगी जो बाद में नौका के बाकी हिस्सों में फैल गई।

मौके पर मौजूद कई यात्रियों ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने तड़के करीब तीन बजे नांव के इंजन कक्ष में आग लगी देखी और अपनी जान बचाने के लिए नदी में कूद गए।