breaking news New

अजमेर में कोरोना मरीजों को ब्लैक फंगस ने घेरा

अजमेर में कोरोना मरीजों को ब्लैक फंगस ने घेरा


अजमेर 18 मई।  राजस्थान के अजमेर जिले में इन दिनों कोरोना संक्रमण का आंकड़ा कम होता जा रहा है लेकिन इनके मरीजों को अब ब्लैक फंगस ने घेरना शुरू कर दिया है।

अजमेर जिले के अजमेर शहर के साथ किशनगढ़, केकड़ी, अरांई में ब्लैक फंगस के मरीज सामने आए हैं जिसने चिकित्सा विभाग को बैचेन कर दिया है।

अजमेर शहर सहित अन्य स्थानों से आए मरीजों को कोरोना संक्रमण के साथ अन्य बीमारियां भी है। सोमवार शाम तक आए इन मरीजों को तुरंत प्रभाव से जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल भेज दिया गया। इनमें से केकड़ी के एक चिकित्साकर्मी को भी ब्लैक फंगस के चलते जयपुर भेजा गया है।

अजमेर संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एवं नियंत्रक डॉ. वीर बहादुर सिंह ने बढ़ते ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज अजमेर में ही करने का फैसला लिया है। इसके लिए अस्पताल की बर्न यूनिट को चयनित किया गया है जहां फंगस पीड़ित मरीजों का चिकित्सक इलाज करेंगे। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने ब्लैक फंगस से मरीजों को निजात दिलाने के लिए “वायल” का क्रय आदेश भी जारी किया है। वायल के उपलब्ध होते ही फंगस पीड़ित मरीजों को बेहतर राहत मिल सकेगी। उन्होंने फंगस पीड़ित मरीजों पर विशेष निगरानी के निर्देश दिए है।