breaking news New

यातायात जागरूकता अभियान का सक्ती नगर में हुआ समापन

यातायात जागरूकता अभियान का सक्ती नगर में हुआ समापन

सक्ती। आजादी के अमृतोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर के तहत 6मार्च को कोरबा से आरंभ यातायात जागरूकता अभियान का सक्ती नगर में हुआ समापन प्रजा पिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय सक्ती के तत्वाधान में  आजादी के अमृतोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर के तहत यातायात जागरूकता यात्रा का नगर भ्रमण करते हुए शक्ति कुंज सेंटर में समापन हुआ। 


शोभा यात्रा में देवियों की चैतन्य झांकी के साथ मोटर साइकिल में हेलमेट लगाए भाई बहन कतारबद्ध वहां चलाते हुए अंतिम दिवस में शक्ति कुंज केंद्र से कचहरी चौक होते हुए गेवाड़ीन कालोनी होते हुए झुलकदम रोड से गायत्री मंदिर शनि मंदिर से हटरी रोड से संतोषी मंदिर से हेमारोड़ से वंदना रोड से अखरा भाठा ओम ट्राली, राजापारा चौक, बुधवारी से  गुरुद्वारा से हटरी चौक, हास्पिटल चौक से गौरव पथ से कचहरी चौक से प्रीतम  ट्रैक्टर से सेंटर में सभा के रूप में विसर्जित हुआ जिसे मो तस्लीम आरिफ अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, रूपक शर्मा नगर निरीक्षक, बी के विद्या दीदी, रामअवतार अग्रवाल, चितरंजय पटेल अधिवक्ता उच्च न्यायालय बिलासपुर,  गीता देवांगन, शिव अग्रवाल (अध्यक्ष चांवल उद्योग संघ) बी के श्याम भाई जी, ब्रह्मा कुमारी राजश्री दीदी, बी के रुकमणी दीदी के द्वारा संबोधित किया गया।

अधिवक्ता चितरंजय पटेल ने इस अभियान को समाज के लिए आवश्यक बताते हुए ब्रम्हाकुमारी संस्था के प्रति साधुवाद प्रकट किया।

राम अवतार अग्रवाल ने ब्रह्मा कुमारी बहनों से राजयोग के द्वारा एकाग्र जीवन शैली से सीख लेकर जीवन को तनाव मुक्त बनाने का आग्रह किया। मो तसलीम आरिफ ने संस्था के उद्देश्य को सर्व समाज के लिए अनुकरणीय बताते हुए ब्रम्हा कुमारी बहनों के प्रयास को सराहा। 

श्याम भाई ने संस्था के परिचय बताते हुए जागरूकता यात्रा के स्मरणों से साक्षात्कार करायाऔर बताया कि ६ मार्च से कोरबा से प्रारंभ यातायात जागरूकता यात्रा करीब एक माह के अनवरत गावों से भ्रमण करते हुए आज सक्ती में विसर्जित हुई है। 


कोरबा क्षेत्र प्रमुख रुकमणी दीदी ने आशीर्वचन देते हुए कहा कि अभियान को संस्था के बहनों ने बड़े ही समर्पण भाव से जन जन को जागरूक कर सफल बनाया है और आगे भी आजादी के अमृतोत्सव पर सामाजिक जागरण के कार्य संपन्न होंगे जिसमें की सहभागिता का आग्रह किया ।

विद्या दीदी ने स्वागत भाषण करते हुए अतिथियों का अभिनंदन किया। संस्था से जुड़े भाई बहिनों ने गीत व नृत्य नाटिका के माध्यम तनाव व नशा मुक्त सुरक्षित यात्रा का संदेश दिया।कार्यक्रम का सफल संचालन शेखर भाई (कोरबा) के द्वारा किया गया।

केंद्र संचालिका तुलसी बहन ने बताया कि कोरबा , कटघोरा, चांपा, सक्ती, बाराद्वार, जैजैपुर, मालखरौदा से ब्रम्हाकुमारिस संगठन के भाई बहन तपती धूप के बावजूद प्रधान मंत्री के आह्वान पर लोगों को सुरक्षित यात्रा के के लिए पूरे माह भर जागरूकता का सेवा कार्य किए उसमें सहयोगी भाई बहनों से हमारी संस्था आभारी हैं।

 सेंटर की ओर से सभा के बाद ब्रम्हा भोज का आयोजन किया गया जिसमें सभी शामिल होकर भोग प्रसाद ग्रहण किया ।