breaking news New

ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच कांटे की टक्कर : दोपहर 1 बजे तक 58.15 प्रतिशत मतदान, पूर्वी मेदिनीपुर में सबसे ज्यादा वोटिंग

ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच कांटे की टक्कर : दोपहर 1 बजे तक 58.15 प्रतिशत मतदान, पूर्वी मेदिनीपुर में सबसे ज्यादा वोटिंग

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में दूसरे फेज में आज 30 सीटों पर मतदान जारी है. पहले फेज में भी 30 सीटों के लिए ही मतदान हुआ था. यहां 30 में से 8 सीटें रिजर्व है. बंगाल में कुल 10 हजार 620 पोलिंग स्टेशन हैं. दूसरे चरण में कुल 171 चुनावी मैदान में हैं, जिनमें 19 महिला उम्मीदवार हैं. आज करीब 75,94, 549 मतदाता वोट डालेंगे.
मतदान के दौरान शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला किया गया. शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी लोगों ने ये हमला किया है. उन पर खतरे को देखते हुए उनकी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि नंदीग्राम में 85 फीसदी से अधिक वोटिंग होगी. इस बार मोटरसाइकिल से डराने वालों की नही चल रही है. चुनाव आयोग ने माहौल टाइट कर रखा है.
बंगाल में आज जिन 30 सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें बांकुरा की 8, साउथ 24 परगना की 4, नॉर्थ मेदिनीपुर की 9, ईस्ट मेदिनीपुर की 9 सीटें शामिल हैं. दूसरे चरण के चुनाव में 19 महिला उम्मीदवारों के साथ ही 152 पुरुष उम्मीदवार भी मैदान में हैं. वोटिंग के लिए 3,210 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. सुरक्षाकर्मियों की 800 कंपनियां चार विधानसभा क्षेत्रों में तैनात की गई हैं. सिर्फ नंदीग्राम में ही सुरक्षा के लिहाज से 22 कंपनियां तैनात की गई हैं. हर संवेदनशील बूथ पर 2 सुरक्षााकर्मियों को तैनात किया गया है. वहीं हर बूथ पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.
बंगाल चुनाव में सबसे ज्यादा चर्चित नंदीग्राम में भी आज वोटिंग हो रही है. यहां ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच कांटे की टक्कर है. शुभेंदु ने यहां विकास के नाम पर वोट मांगे है.  नंदीग्राम सीट इस चुनाव में हॉट सीट मानी जा रही है. टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को यहां पर 50 हजार वोटों से हराने का दावा किया है तो वहीं ममता दीदी के लिए भी ये सीट अब आत्मसम्मान का मुद्दा बन गई है.चुनाव अधिकारी के अनुसार बंगाल में दोपहर 1 बजे तक 58.15 फीसदी मतदान हुआ. बांकुरा में 59.41 फीसदी, पश्चिम मेदिनीपुर में 59.32 फीसदी, पूर्वी मेदिनीपुर में 60.32 फीसदी, दक्षिण 24 परगना में 48.13 फीसदी मतदान हुआ.