breaking news New

जिला पंचायत के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे नवीन पदस्थापना अधिकारी, अभी तक नहीं किए पदभार ग्रहण

जिला पंचायत के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे नवीन पदस्थापना अधिकारी, अभी तक नहीं किए पदभार ग्रहण

कोरिया , 25 जून। जिला पंचायत कोरिया से 2/6/2021 को आदेश जारी हुआ आदेश में कार्यरत तकनीकी सहायक समेत कार्यक्रम अधिकारियों के सेवावधि में वृद्धि करते हुए नवीन पदस्थापना दी गई । आदेश में यह साफ अंकित था कि स्थानांतरण आदेश तत्काल प्रवशील होगा साँथ ही 7 दिवस के भीतर नवीन पदस्थापना स्थान में पदभार ग्रहण करना होगा ।

 सूत्रों की माने तो स्थानांतरण किये गए अधिकारियों ने अभी तक नवीन पदभार ग्रहण नही किया है । नही खबर लिखे जाने तक पदभार ग्रहण की कोई भी जानकारी प्राप्त हुई है ।

जिला पंचायत सीईओ कोरिया कार्यालय से 2 /6/21 को महात्मा गांधी  राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत जिला स्तर व जनपद पंचायत स्तर समस्त अधिकारी/ कर्मचारी की संविदा नियुक्ति नियम 2012 के प्रावधानों  के अनुसार आयुक्त मनरेगा के पत्र क्रमांक 10/वि-7/मनरेगा 2019 अटल नगर दिनांक 25/3/2019 के परिपालन में जिला पंचायत कोरिया के जनपद पंचायत स्तर के  कार्यरत कार्यक्रम अधिकारी सेवा अवधि में 28/2/2022 तक कि वृद्धि की गई ।  जिनके कार्यक्षेत्र में भी परिवर्तन करते हुए नवीन पद स्थापना की गई । आदेश तत्काल प्रवशील था । और 7 दिवस के भीतर कार्यक्षेत्र में उपस्थित होना तय था । लेकिन इस आदेश की कही न कही अव्हेलना साफ नजर आ रहा है । लगभग 22 दिवस बित जाने के बाद भी अभी तक सेवा अवधि में वृद्धि कर नवीन पदस्थाना में कार्यक्रम अधिकारियों ने पदभार नही लिया है । ना ही कार्यक्षेत्र में उपस्थिति दर्ज कराई है । जिससे कही न कही बीते दिनों में मनरेगा संबंधित कार्य बाधित हो रहे है और इनसे जुड़े ग्रामीणों को भी असुविधा का खामियां भुगतना पड़ रहा है । समझ से परे है आखिर 7 दिवस का समय बीत जाने के बाद भी कार्यक्रम अधिकारियों ने नवीन पदभार ग्रहण नही किया है तो प्रशासनिक तंत्र में सन्नाटा क्यों है ।