breaking news New

एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल तेंदूडान्ड, मनेंद्रगढ़ के छात्रों ने सातवें एएचपीएस मेगा कंपटीशन में पूरे देश में प्रथम रहा

एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल तेंदूडान्ड, मनेंद्रगढ़ के छात्रों ने सातवें एएचपीएस मेगा कंपटीशन में पूरे देश में प्रथम रहा

कोरिया, 19 अक्टूबर। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल तेंदूडान्ड, मनेंद्रगढ़ के छात्रों ने सातवें एएचपीएस मेगा कंपटीशन में पूरे देश में प्रथम स्थान हासिल कर क्षेत्र व नगर का नाम रौशन किया है। 29 सितंबर से लेकर 3 अक्टूबर तक चले इस वर्चुअल कंपटीशन में एकेडमिक हाइट्स मनेंद्रगढ़ के छात्रों ने हिस्सा लिया व राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान भी अर्जित किया है प्रतिवर्ष यह प्रतियोगिता देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित की जाती थी परंतु इस वर्ष कोविड-19 महामारी के कारण यह प्रतियोगिता वर्चुअल मोड पर आयोजित की गई। 

18 अक्टूबर को वर्चुअल मोड पर इस प्रतियोगिता के परिणाम घोषित किए गए जिसमें पूरे देश के एकेडमिक हाइट्स विद्यालयों के संचालक, प्राचार्य, शिक्षक, प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र व उनके अभिभावकों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में एकेडमिक हाइट्स मनेंद्रगढ़ के 59 छात्रों ने भाग लिया जिसमें से 29 छात्रों ने फ़ाइनल में अपनी जगह बनाई व ऑनलाइन मोड पर अपनी कला का प्रदर्शन किया जिसमें से 13 छात्रों ने जीत हासिल की जिसमें भाषण प्रतियोगिता हिंदी मिडिल कैटेगरी में केया मुखर्जी कक्षा छठवीं ने प्रथम स्थान, गौर सुंदर दुबे कक्षा छठवीं ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 


दोहा गायन प्रतियोगिता मिडिल कैटेगरी में सुहानी अग्रवाल कक्षा छठवी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वाद विवाद प्रतियोगिता सेकेंडरी कैटेगरी में एंजेल शुक्ला कक्षा दसवीं और अर्पिता पाठक कक्षा दसवीं ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी क्रम में चित्रकला प्रतियोगिता प्राइमरी कैटेगरी में समीर ओरम कक्षा चौथी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, चित्रकला प्रतियोगिता सेकेंडरी कैटेगरी में खुशी सिंदवानी कक्षा दसवीं प्रथम स्थान व हितैषी जैन कक्षा दसवीं ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। गायन प्रतियोगिता मिडिल कैटेगरी में ओजस्वी श्रीवास्तव कक्षा छठवी ने प्रथम स्थान व साना पोद्दार कक्षा छठवीं ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। गायन प्रतियोगिता सेकेंडरी कैटेगरी में अंशिका दुबे कक्षा नवमी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट प्राइमरी कैटेगरी में रान्या अग्रवाल कक्षा पांचवी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। सोलो डांस प्रतियोगिता सेकेंडरी कैटेगरी में परमीत सलूजा कक्षा नवमी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान अर्जित करने वाले छात्रों को स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक, प्रमाण पत्र के साथ ही एकल ट्रॉफी से सम्मानित किया गया एवं प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी छात्रों को सम्मान प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा।


 इसके साथ ही एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल मनेंद्रगढ़ को चैंपियंस ट्रॉफी से भी सम्मानित किया गया। ज्ञात हो कि राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली इस प्रतियोगिता में पूरे देश से 100 से भी अधिक एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल की शाखाओं के बच्चों ने भाग लिया था जिसमें से एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल, मनेंद्रगढ़ के छात्रों द्वारा सर्वाधिक मेडलस अर्जित करने पर उसे चैंपियंस ट्रॉफी से सम्मानित किया गया छात्रों की इस उपलब्धि से विद्यालय परिवार गौरवान्वित है। 

वर्चुअल  मोड पर हुई इस प्रतियोगिता में छात्रों के श्रेष्ठ प्रदर्शन को लेकर संचालक श्री संजीव ताम्रकार, आशीष कक्कड़ व प्राचार्य पी. रविशंकर को बचपन व एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल नई दिल्ली के प्रमुख अजय गुप्ता जी ने बधाई दी व विद्यालय के कार्यों की प्रशंसा की, विद्यालय के संचालक संजीव ताम्रकार व ज्योति ताम्रकार, आशीष कक्कड़ व आशी कक्कड़  प्राचार्य श्री पी. रविशंकर व समस्त विद्यालय के स्टाफ ने इस वर्चुअल कांफ्रेंस सम्मान समारोह में हिस्सा लिया व छात्रों की सफलता पर उन्हें बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। संस्था के संचालकों व प्राचार्य ने इस वर्चुअल मोड पर होने वाली प्रतियोगिता में अभिभावकों के भी उत्साह पूर्वक भागीदारी को लेकर उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद दिया ।