breaking news New

स्पेशल ट्रेन के नाम पर यात्रियों की जेब काट रहा है रेलवे : रेवती रमण

स्पेशल ट्रेन के नाम पर यात्रियों की जेब काट रहा है रेलवे : रेवती रमण

प्रयागराज .समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह ने रेलवे पर नित नये नियमों के माध्यम से स्पेशल ट्रेन के नाम पर यात्रियों की जेब काटने आरोप लगाया है।

श्री सिंह ने सोमवार को जारी अपने बयान में इसका विरोध दर्ज करते हुए कोरोना संक्रमण काल को अवसर के रुप में लाभ लेने का रेलवे पर आरोप लगाया है। उन्होने कहा जब पूरे देश में लाकडाउन में ट्रेन बन्द हो गई तो उसके बाद पुनः ट्रेन संचालन के लिए स्पेशल ट्रेन के नाम पर रेल मंत्री पियूष गोयल ने इसमें भी कमाई के लिए रोज नये नये नियम बना कर यात्रियों को लूटने का कार्य करने लगें है।

उन्होंने कहा कि लाकडाउन मे ट्रेन बंद होने के बाद पुनः उसी तरह से नियमित ट्रेन का संचालन क्यों नहीं किया गया। स्पेशल ट्रेन का नाम देकर पैसा बनाने में लगें हैं लेकिन यात्रियों को सुविधाएं कुछ स्पेशल नहीं मिल रही हैं । सांसद ने रेल मंत्री से मांग किया हैं कि पहले की तरह ट्रेन का नियमित संचालन हो, स्पेशल ट्रेन बन्द किया जाय ।

सपा पूर्व प्रदेश प्रवक्ता विनय कुशवाहा ने कहा कि रेलवे साधारण ट्रेन बन्द कर उसको एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में संचालित करने वाली है। बीच के स्टेशन पर नहीं रूकने पर स्थानीय लोगों और दैनिक यात्रियों को समस्या होगीं। उन्होंने कहा कि 500 किलोमीटर दूरी का किराया चार्ज करने की रेलवे की योजना है, चाहे बीच के स्टापेज पर ही यात्री को उतरना हो।

श्री कुशवाहा ने कहा कि रेलवे प्राईवेट आपरेटर को फायदा पहुचाने के लिए सारी कवायद कर रही हैं जिससें किराया इतना ज्यादा बढ़ा दिया जाय कि प्राईवेट और सरकारी का अन्तर कम हो जाये।