breaking news New

शातिर चोर को पकड़ने में बस्तर पुलिस को मिली बड़ी सफलता

 शातिर चोर को पकड़ने में बस्तर पुलिस को मिली बड़ी सफलता


जगदलपुर। उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  जितेन्द्र सिंह वीणा के मार्ग दर्शन में लगातार अपराधिक तत्वों पर कार्यवाही की जा रही है जिसके तारतम्य में शहर के अलग-अलग क्षेत्र में मोटर सायकल चोरी करने वाले आरोपी को पकड़ने में आज सफलता मिली है। 

थाना केातवाली के अलग-अलग क्षेत्रों में मोटर सायकल चोरी होने की सूचना मिली थी जिस पर अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया था। मामले में माल-मुल्जिम की पतासाजी लगातार की जा रही थी। चोरी हुये स्थानों से सीसीटीव्ही फुटेज का लगाातर अवलोकन किया जा रहा था। 

सीसीटीव्ही फुटेज के आधार पर जानकारी प्राप्त हुआ कि संदेही शहर के संजय मार्केट से मोटर सायकल चोरी कर संदिग्ध अवस्था में घूम रहा हैं जो दंतेवाड़ा की ओर जाते हुये दिखाई दे रहा है। कि सूचना पर उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय,  जितेन्द्र सिंह मीणा व अति0 पुलिस अधीक्षक  ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक किरण चण्हाण के पर्यवेक्षण में निरीक्षक एमन साहू के नेतृत्व में थाना कोतवाली की टीम को तैयार कर, आरोपी को पड़कने के लिये रवाना किया गया। 

उक्त टीम के द्वारा संदेही का पहचान कर, उसे घेराबंदी कर पकड़ा गया जिनसे पूछताछ करने पर अपना नाम यशवंत मण्डावी उर्फ चार्जर उर्फ गोल्डी उर्फ गोलू पिता स्व0 बलराम मण्डावी जाति गोंड उम्र 19 साल निवासी पुराना मार्केट बचेली जिला दंतेवाड़ा का रहने वाला बताया जिनसे चोरी के संबंध में विस्तृत पुछताछ करने पर जिला दंतेवाड़ा में बचेली एनएमडीसी प्लांट से लोहा चोरी करने के लिये शौकिया तरीके से अलग-अलग मोटर सायकल में जाकर लोहा चोरी करना बताया। चोरी के बाद मोटर सायकलों को डिमरापाल अस्पताल में छुपा कर रखना बताया। 

आरोपी के निशानदेही पर 05 मोटर सायकलों को बरामद किया गया। चोरी हुये 04 मोटर सायकल के संबंध में थाना कोतवाली, थाना परपा एवं थाना दंतेवाड़ा में पूर्व से ही अपराध पंजीबद्ध होना पाया गया है तथा 01 मोटर सायकल को थाना कोतवाली में धारा 41(1+4)/379 भादवि0ं के तहत् जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। जिसे न्यायिक रिमांड पर न्यायालय पर रवाना किया गया है।  

बरामद मोटर सायकल की जानकारी:-

1. हिरोहोण्डा स्प्लेण्डर प्रो लाल रंग बिना नंबर प्लेट का कीमती-30,000/-रूपये ।

2. हीरो होण्डा स्प्लेण्डर प्लस काला रंग ब्ळण्17 DK 7760 कीमती-30,000/-रूपये।

3. हीरो होण्डा स्प्लेण्डर प्लस काला रंग ब्ळ18 E 4266 कीमती-20,000/-रूपये

4. मोटर सायकल  सिल्वर  ब्लू ब्लैक रंग HF Delux  CG17 KH 5316 कीमती 30000/-

5. हीरो होण्डा  फैशन प्रो सिल्वर रंग CG17 KA 9686 कीमती 30000/-


मामले के अनुसंधान में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले पुलिस अधिकारी:-

निरीक्षक एमन साहू, उनि होरीलाल नाविक, सउनि. नरहरि वैष्णव एवं आरक्षक गायत्री प्रसाद तारम, भुपेन्द्र नेताम एवं हिमांशु यादव।