नगर में 44 लोगों को होम आइसोलेट में रखा गया है, स्वास्थ्य अमल लगातार उन पर नजर बनाए हुए है- डॉ सुभाष सिंह राज

नगर में 44 लोगों को होम आइसोलेट में रखा गया है, स्वास्थ्य अमल लगातार उन पर नजर बनाए हुए है- डॉ सुभाष सिंह राज

सक्ती, 30 मार्च। कोविड-19 देश और दुनिया में हाहाकार मचा रहा है, विश्व के 180 देश पूरी तरह से लॉक डाउन है वहीं भारत मे भी पूरी तरह आगामी 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉक डाउन है। लेकिन यहां सबसे ज्यादा आवश्यक है स्वास्थ्य व्यवस्था इसको लेकर वर्तमान में सक्ती एसडीएम बहुत ही संवेदनशील दिखाई दे रहे है साथ ही बीएमओ सक्ती भी पूरी तरह से संजीदा है।

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डॉ सुभाष सिंह राज ने हमारे संवाददाता को बताया कि रोज आधा से एक घंटे स्वास्थ्य अमला के साथ बैठक कर स्थिति के संबंध में चर्चा होती है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमण से रोक थाम के लिए बेहतर कार्य किया जा रहा है। वहीं एसडीएम डॉ सुभाष सिंह राज ने बताया कि नगर में 44 लोगों को देख रेख में स्वयं के घर पर आइसोलेट किया है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा रोज उनके घर जाकर देखा भी जा रहा है और उन्हें घर से निकलने के लिए पूरी तरह मना कर दिया गया हैं। डॉ राज ने आगे कहा कि भले ही हमारे क्षेत्र में कोरोना संक्रमित व्यक्ति ना हो लेकिन फिर भी एहतियातन हमें पूरी तरह से सजग रहना ही होगा। 

डॉ राज ने आगे कहा कि हमारी सुरक्षा हमारे हाथ है और मैं क्षेत्र वासियों से अपील करता हूं कि कुछ दिनों की बात है वे अपने घर पर ही रहे क्योंकि सब्जी मार्केट में कुछ ज्यादा ही भीड़ हो रही है, जरूरत हो तभी मार्केट आएं अन्यथा घर पर ही रहे।