breaking news New

अजब-गजबः युवक को वैक्सीन की जगह लगा दिया खाली इंजेक्शन, वीडियो वायरल होने पर खुलासा

अजब-गजबः  युवक को वैक्सीन की जगह लगा दिया खाली इंजेक्शन, वीडियो वायरल होने पर खुलासा


छपराः बिहार के छपरा में एक स्वास्थ्यकर्मी की गलती के कारण फिर स्वास्थ्य विभाग की किरकिरी हो रही है. छपरा के मासूमगंज शहरी स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन लेने आए एक युवक को बीते बुधवार को खाली इंजेक्शन लगा दिया गया. वहां मौजूद एक शख्स वीडियो बना रहा था जिसमें यह सबकुछ कैद हो गया. अब वह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

वैक्सीन लगाने वाली नर्स चंदा देवी को वैक्सीनेशन कार्य से मुक्त कर दिया गया है. विभाग ने स्पष्टीकरण की मांग की है. वहीं, दूसरी ओर इस मामले में चंदा देवी का कहना है कि टीकाकरण के दौरान काफी भीड़ थी जिसके कारण यह भूल हुई है. चंदा देवी की नियुक्ति छपरा के एकमा स्वास्थ्य केंद्र में है. टीकाकरण को लेकर उनकी प्रतिनियुक्ति मासूमगंज शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर की गई थी.


वायरल वीडियो की विभाग ने की है जांच

दरअसल, जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया तो इसकी विभाग ने जांच की. पता चला कि यह मामला छपरा का है. इसके बाद जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉक्टर अजय कुमार शर्मा ने कार्रवाई की. नर्स को जवाब देने के लिए दो दिनों का समय दिया गया है. हालांकि महिला ने अपनी गलती मान ली है.


पहले भी होती रही इस तरह की लापरवाही

गौरतलब हो कि लगातार इस तरीके का मामला सामने आते रहा है. अभी हाल ही में राजधानी पटना में भी इस तरह का मामला सामने आया था. एक दिन में एक ही व्यक्ति को दो वैक्सीन लगा दी गई थी. वहीं कई लोगों के साथ ऐसा भी हुआ है उन्होंने वैक्सीन ली भी नहीं और उन्हें सर्टिफिकेट भी मिल गया.